1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ballia
  5. the people of this village will not be under lockdown the youth will deliver relief material from door to door

लॉकडाउन में नहीं होगी इस गांव के लोगों की परेशानी, युवा घर-घर पहुंचाएंगे राहत सामग्री

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

बलिया. कोरोना वायरस से पूरा विश्व संकट के दौर से गुजर रहा है. भारत में भी कोरोना वायरस अपना पैर तेजी से पसार रहा है. कोरोना वायरस को रोकने के लिये पूरे देश में 21 दिन के लिये लॉकडाउन कर दिया गया है. जो जहां पर है, उसे वहीं पर रुके रहने की अपील की जा रही है. इस दौरान गरीब और मजदूर लोगों को खाना खिलाने के लिये पीएम मोदी ने अपने सांसदीय क्षेत्र वराणसी की जनता से अपील की थी. इस वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर आम जन सहित सरकार और प्रशासनिक अधिकारी भी परेशान हैं. ऐसे में लोगों के सामने खाने पीने को लेकर परेशानी शुरू हो गई है. ऐसे में उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के सिंगपुर गांव के युवाओं ने अपने गांव के गरीब और मजदूर लोगों को परेशानी न हो इसके लिये एक कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में गांव के कई युवा शामिल है.

ये सभी युवा घर-घर जाकर राहत सामग्री पहुंचाने की ठानी है. इस दौरान गांव के लोगों को एक जगह एकत्र नहीं होने की भी सलाह देंगे और कोरोना वायरस से बचाव करने के बारे में समझाएंगे. युवाओं ने घर-घर आटा, चावल, दाल, नमक, तेल और हरी सब्जी पहुंचाने का जिम्मा उठाया है. इस संबंध में सौरभ सिंह ने बताया कि आज जब लोगों का घर से बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है. ऐसे समय में घर-घर राहत सामग्री पहुंचाने में सत्यपाल सिंह, विकाश सिंह, गौरव सिंह, अनुप सिंह, सुरज सिंह समेत कई युवक शामिल है.

जरूरतमंदों में बांटी गयी राहत सामग्री

बैरिया में वैश्विक महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए देश में किए गए लॉकडाउन से गरीबों के सामने भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. जनपद में इन असहायों की मदद को समाजसेवी और विभिन्न संगठनों के लोग आगे आए हैं. कोई भोजन का पैकेट बांट रहा तो कोई खाद्यान्न. बीमारी से निबटने के लिए मास्क, सैनिटाइजर व आर्थिक मदद को भी तेजी से हाथ बढ़ रहे हैं. इसी क्रम में बैरिया कस्बा निवासी समाजसेवी हरि सिंह के सहयोग से पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह व प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार त्रिपाठी ने रविवार को बैरिया थाना परिसर में सौ गरीब व असहाय लोगों में आटा, चावल, नमक, तेल, मसाला आदि खाद्य सामग्री का वितरण किया गया. वहीं कस्बा चौकी प्रभारी हीरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा बैरिया कस्बा के असहाय को खाने का पैकेट वितरित कर एनएच 31 से आने जाने वाले गरीब व असहायों को भी नास्ता, भोजन, पानी उपलब्ध कराने में जुटे हुए हैं.

पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि हमारे पूरे बैरिया सर्किल क्षेत्र की जनता को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होने दिया जाएगा और ना ही कोई भूखा रहेगा. बताया कि जिन लोगों को पुलिस की मदद चाहिए वो सूचना दें उनको घर तक जाकार जो भी उनको मदद चाहिए उनके घर तक पहुंचाया जाएगा और जो लोग बाहर के हैं और लॉकडाउन में फंसे हुए हैं. उनके खाने और रहने की भी पूरी व्यवस्था थाने के मेस में किया गया है. वहीं एसएचओ संजय कुमार त्रिपाठी ने लोगों से अपील किया कि आप लोग पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन करें, अनावश्यक कोई भी अपने घरों से बाहर न निकलें, अपने घरों में रहे.अगर खाद्य सामाग्री उपलब्ध होने में कोई भी दिक्कत हो रही हो तो हमें अवगत कराए पूरी मदद की जाएगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें