1. home Hindi News
  2. national
  3. quickly search for people involved in tabligi jamaat quarantine yogi aadityanath

तबलीगी जमात में शामिल लोगों की जल्द तलाश कर करें क्वारेंटाइन : योगी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तबलीगी जमात में शामिल लोगों की जल्द तलाश कर करें क्वारेंटाइन : योगी
तबलीगी जमात में शामिल लोगों की जल्द तलाश कर करें क्वारेंटाइन : योगी
Prabhat Khabar

लखनऊ : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को सख्त संदेश देते हुए कहा कि लॉकडाउन में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल होकर प्रदेश आए लोगों की तेजी से तलाश कर उन्हें क्वारंटीन किया जाए, जिससे संक्रमण का खतरा न फैले.मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर अफसरों संग समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर रिटायर्ड आर्मी मेडिकल अफसरों के साथ ही पूर्व स्वास्थ्य अफसरों व कर्मचारियों की सेवा ली जाए जिससे किसी भी मुश्किल हालात का सामना किया जा सके.

साथ ही देश के अन्य राज्यों में मौजूद उत्तर प्रदेश के नागरिकों की पूरी मदद और उनके रहने व भोजन का प्रबंध किया जाए.उन्होंने कहा कि संस्थानों के मालिक अपने कर्मचारियों और श्रमिकों के भोजन का हर हाल में प्रबंध करें, यदि वह नहीं कर पा रहे तो प्रशासन को सूचित करके सभी श्रमिकों और कर्मचारियों के भोजन का इंतज़ाम सुनिश्चित कराएं. प्रदेश में कोई भी भूखा नहीं रहना चाहिए. राशन वितरण प्रणाली और बैंकों से लेन देन के दौरान भीड़ न इकट्ठा होने दी जाए। पुलिस और होमगार्ड के जवानों की मदद से सारे हेल्थ प्रोटोकॉल पूरे कराएं जाएं.

देश में कोरोना के संक्रमण बढ़ने के साथ ही दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज मस्जिद में विदेशियों का मामला गरमाने लगा है. इस मामले में गृह मंत्रालय ने बताया, ‘तबलीगी' गतिविधियों में हिस्सा लेने के लिए इस साल करीब 2,100 विदेशी भारत आये. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने बताया कि 21 मार्च तक निजामुद्दीन मरकज में 216 विदेशियों सहित 1,746 लोग थे. निजामुद्दीन मरकज के अलावा 21 मार्च तक देश के विभिन्न मरकजों में 824 विदेशी थे.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल 1251 मामले हो गये हैं जबकि इनकी मौत का आंकड़ा 32 तक पहुंच गया है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल, गुजरात और मध्य प्रदेश में एक एक संक्रमित मरीज की मौत हुयी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के संक्रमण के 227 नये मामलों की पुष्टि होने और तीन मरीजों की मौत होने की जानकारी देते हुये मंगलवार को बताया कि संक्रमण को रोकने के लिये लागू किये गये देशव्यापी लॉकडाउन का पालन ठीक से नहीं होने के कारण मामले बढ़ रहे हैं. इनके साथ ही संक्रमण के खतरे वाले इलाके (हॉटस्पॉट) भी बढ़ रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें