1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ballia
  5. on tuesday divisional railway manager varanasi ran a special health check up and relief special train on the varanasi city oudihar ghazipur city ballia chhapra railway block of north eastern railway

रेलवे कर्मियों के लिए डीआरएम लेकर निकले राहत स्पेशल ट्रेन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रेलवे कर्मियों के लिए डीआरएम लेकर निकले राहत स्पेशल ट्रेन
रेलवे कर्मियों के लिए डीआरएम लेकर निकले राहत स्पेशल ट्रेन

बलिया: पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी सिटी-औड़िहार-गाजीपुर सिटी-बलिया-छपरा रेलखंड पर मंगलवार को मंडल रेल प्रबंधक,वाराणसी ने एक विशेष स्वास्थ्य जांच एवं राहत स्पेशल ट्रेन चलाया. जो मंगलवार को बलिया के मॉडल रेलवे स्टेशन पर पहुंचा. इस दौरान स्टेशन अधीक्षक संजय कुमार सिंह की मौजूदगी में सभी रेल कर्मियों की थर्मल जांच कराने के साथ मेडिकल टीम ने कई जांच कर उन्हें कोरोना से बचाव के उपाय भी बताये. इस दौरान डीआरएम ने अपने रेल कर्मियों को बढ़िया ढंग से कार्य करने पर उनकी पीठ भी थपथपायी. कहा कि इस आपातकाल के समय हमारे रेलकर्मी देश की सेवा करने के लिए अपनी ड्यूटी कर रहे है.

इस दौरान रेल कर्मचारियों को राहत सामग्री भी बांटी गयी. इस राहत स्पेशल ट्रेन में मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर(समन्वय) राजीव अग्रवाल, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर-दो प्रवीण कुमार पाठक, वरिष्ठ मंडल चिकित्साधिकारी डा नीरज कुमार एवं वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर ओ एण्ड एफ अरविंद कुमार व वरिष्ठ पर्यवेक्षक भी शामिल रहे. यह स्पेशल ट्रेन वाराणसी सिटी से रवाना होकर औड़िहार,नंदगंज, सैदपुर भीतरी, गाजीपुर सिटी, बलिया, सहतवार, सुरेमनपुर स्टेशनों पर रुकते हुए जो छपरा जंक्शन तक गयी. इस ट्रेन से चल रहे मंडल रेल प्रबंधक पंजियार ने कोरोना वायरस से जारी जंग में कर्मचारियों की तैयारी देखी साथ ही उन्होंने इन परिस्थितियों में कार्य कर रहे लाइन कर्मचारियों को राहत प्रदान करने हेतु फल, बिस्कुट और राशन वितरित किया.

इस ट्रेन पर चल रही मेडिकल टीम में डा़ नीरज कुमार के नेतृत्व में कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी और उन्हें कोरोना से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों को व्यवहार में लाने तथा सुरक्षित दूरी बनाकर अपना कार्य करने हेतु प्रेरित किया. इस अवसर पर थर्मल जांच मशीन से सभी रेलवे स्टेशन पर कार्यरत कर्मचारियों और रेलवे सुरक्षा बल के कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की गयी. इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण देश में सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को 14 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है. लेकिन वर्तमान में मालगाड़ियां चल रही हैं और इस कारण देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षित स्थिति में पटरियों को रखना आवश्यक है. यह सभी विभिन्न पदों पर स्टाफ द्वारा ड्यूटी के कारण ही संभव हो पा रहा है. इनमें परिवहन का काम करने वाले ड्राइवर, बिजली इंजीनियर समेत गैंग मैन, ग्रुप डी स्टाफ, रेलवे सुरक्षा बल और सभी स्टेशन कर्मचारियों को कवर करने और राहत पहुंचाने के उद्देश्य से यह स्पेशल ट्रेन चलाई गई.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें