1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ballia
  5. commenting on tabligi deposits was expensive shot dead a young man

तब्लीगी जमातियों पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा, गोली मारकर युवक की कर दी हत्या

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में रविवार की सुबह करेली थाना क्षेत्र के बक्शी मोड़ा में गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी गयी. वारदात को अंजाम देकर भाग रहे हमलावर को भीड़ ने पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है. पुलिस ने गिरफ्तारी करते हुए पड़ताल शुरू की है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि, कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी के लिए जिम्मेदार जमातियों पर युवक ने टिप्पणी कर दी थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने आरोपितों पर रासुका लगाने का निर्देश दिया है. साथ ही पीड़ित परिवार को पांच लाख मुआवजा देने का एलान किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषी पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा- लॉकडाउन के बीच चाय की दुकान का खुलना नियम विरुद्ध. इसके लिए पुलिस जिम्मेदार है.

लॉकडाउन का पालन कराने में लापरवाही बरती गयी है. करेली थाना क्षेत्र के बक्सी मोड़ा गांव निवासी लोटन निषाद रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे किसी काम से घर से बाहर निकला था. वह एक चाय की दुकान पर था, तभी उसका जमातियों पर टिप्पणी करने को लेकर गांव निवासी मोहम्मद सोना से विवाद हो गया. विवाद बढ़ने पर दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गयी. इसी बीच मोहम्मद सोना ने तमंचे से उस पर फायर कर दिया. गोली लगने से लोटन निषाद की मौत हो गयी. फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े और मोहम्मद सोना को पकड़ लिया और उसकी पिटाई की. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. गांव में पुलिस फोर्स तैनात है. मौके पर आईजी रेंज केपी सिंह, एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव पुलिस बल के साथ पहुंच गये.

एसपी सिटी ने बताया कि मौके पर बातचीत में पता चला है कि अखबार पढ़ते समय कोरोना वायरस को लेकर कहासुनी हुई थी. लोग बता रहे हैं कि लोटन ने कह दिया था कि तबलीगी जमात वाले कोरोना वायरस फैला रहे हैं. इसी बात पर तैश में आकर मोहम्मद सोना ने उसकी हत्या कर दी. आरोपित को उसके पिता कादिर समेत पकड़ लिया गया है. पीड़ित परिवार के घर से भी एक लाइसेंसी बंदूक को कब्जे में लिया गया है. जांच की जा रही है कि क्या उससे भी फायरिंग की गयी थी. दो वर्ग में तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें