1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ballia
  5. case filed against three four dozen people including former cabinet minister and four sp leaders for violating prohibitory orders

निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर पूर्व कैबिनेट मंत्री व चार सपा नेताओं समेत तीन-चार दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By Agency
Updated Date
मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी,नेता, समाजवादी पार्टी
मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी,नेता, समाजवादी पार्टी
सोशल मीडिया

बलिया : पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी सहित पांच सपा नेताओं को नामजद करते हुए करीब 35 से 45 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लागू निषेधाज्ञा के उल्लंघन तथा महामारी के प्रसार को लेकर मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

बलिया शहर कोतवाली के प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि शहर कोतवाली में सोमवार शाम चौकी प्रभारी, सिविल लाइंस की शिकायत पर पूर्व कैबिनट मंत्री मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी, सपा जिलाध्यक्ष और जिला पंचायत के पूर्व चेयरमैन राजमंगल यादव, पूर्व विधायक संग्राम सिंह यादव समेत पांच नेताओं के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.

साथ ही मामले में करीब 35 से 45 अज्ञात लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान तथा महामारी अधिनियम की सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार सपा कार्यकर्ताओं द्वारा सिकंदपुर तहसील के उपजिलाधिकारी के खिलाफ जमीन से जुड़े एक मामले में जुलूस निकालने को लेकर यह मुकदमा दर्ज किया गया है.

उन्होंने बताया कि कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. मालूम हो कि जिले की सिकंदरपुर तहसील के उप जिलाधिकारी संगम लाल यादव के क्रियाकलाप के विरोध में समाजवादी पार्टी ने सिकंदरपुर से एक जुलूस निकाला था. जुलूस सिकंदरपुर से चलकर जिला मुख्यालय पहुंचा था तथा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया था.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें