महाशिवरात्रि पर निकलेगी शिव बरात, तैयारी में जुटे लोग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बलिया : महाशिवरात्रि के महापर्व को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए नगर सहित जिले के शिवालयों में मंदिर कमेटी के लोगों ने रूप रेखा तैयार की. नगर के बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर परिसर में अड़भंगी भोले की प्रतिमा को अंतिम रूप से देने में कलाकार जुटे रहे. इस मौके पर महाशिवरात्रि के पर्व को धूमधाम से संपन्न कराने को लेकर रणनीति भी तैयार की गयी.

वहीं मंदिर परिसर को सजाने-संवारने का क्रम जारी है. बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. जिले के शिवालयों में श्रद्धालु की भीड़ को देखते हुए रणनीति बनायी जा रही है. श्रद्धालु भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर परिसर के बाहर बैरिकेडिंग कार्य अंतिम दौर में है.
शिव मंदिर परिसर में मंदिर कमेटी के सदस्यों ने मंदिर परिसर में बैठक कर शिवबरात की रणनीति तैयार की
नगर के बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर परिसर में महाशिवरात्रि पर्व के मद्देनजर नगर में तैयारियां दिखनी शुरू हो गयी है. जहां शिव बरात के लिए गाजे-बाजे तैयार किया जा रहा है. वहीं मंदिर परिसर में भगवान भोले शंकर की अलौकिक प्रतिमा को अंतिम रूप देने में मंदिर कमेटी के लोग लगे रहे. वहीं मंदिर कमेटी महाशिवरात्रि के पर्व पर भव्य शिवबरात निकालने की तैयारी में जुटा हुआ है.
मंदिर कमेटी के अध्यक्ष अजय चौधरी डब्लू की मानें तो इस बार भव्य शिवबरात मंदिर परिसर से निकाली जायेगी, जो दुर्गा मंदिर तिराहे से होते हुए जापलिनगंज पुलिस चौकी से होते हुए नया चौक चौराहा, शीशमहल तिराहा होते हुए स्टेशन मालगोदाम रोड, ओकडेनगंज चौराहा के होकर नगर के शहीद पार्क चौक होते हुए पुन: मंदिर परिसर में पहुंचकर समाप्त होगा. इसी क्रम में निधरिया के शिवमंदिर परिसर में भी मंदिर कमेटी के सदस्यों ने मंदिर परिसर में बैठक कर शिवबरात की रणनीति तैयार की.
इस मौके पर पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने सर्व सम्मति से निर्णय लिया कि इस बार भव्य शिवबरात गाजे-बाजे के साथ निकाली जायेगी. इस मौकेपर पूर्व प्रधान गौरीशंकर वर्मा, गुप्तेश्वर, वीरबहादुर पांडेय, धनजी गोंड, राकेश श्रीवास्तव, अरविंद कुमार मेहता, छोटू मेहता, मंटू, प्रिंस मेहता, विनीत मेहता, राजेश वर्मा, विक्की, मनीष कुमार, सुजीत मेहता, इस्लाम, सलीम आदि मौजूद रहे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें