सत्ता से बाहर के लोग समाज में फैला रहे हैं भ्रांतियां

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बलिया : नागरिकता संशोधन अधिनियम, 2019 सीएए के प्रति समाज में फैले अफवाह व भ्रांतियों को दूर करने हेतु लोक जागरण मंच द्वारा सिविल बार एसोसिएशन के सभागार में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया.

जिसमें वक्ताओं ने सीएए के प्रति अपने विचार रखा. जिसमें वक्ताओं ने कहा कि समाज में गलत भ्रांतियां फैलाकर सत्ता से बाहर लोग अपना उल्लू सीधा कर रहे है. जिसके बहकावे में आने की जरुरत तनिक भी नहीं है.
संगोष्ठी की शुरुआत भारत माता के चित्र के समक्ष मुख्य अतिथि गोरक्ष प्रान्त के प्रांत प्रचारक सुभाष व मुख्य वक्ता प्रदेश सरकार के अपर महाधिवक्ता, श्रीकृष्ण पहल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.
इसके उपरांत अतिथियों को अंगवस्त्रम व पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया. गोष्ठी का शुभारंभ राष्ट्र-गान के साथ हुआ. इस मौके पर मुख्य अतिथि सुभाष ने कहा कि आज का विषय नागरिकता संशोधन कानून, 2019 का मुद्दा है. हमें इस कानून कि आवश्यकता क्यों पड़ी? इसके लिए हमें सन् 1947 के समय से विचार करना होगा.
प्रदेश सरकार के अपर महाधिवक्ता श्रीकृष्ण पहल ने कहाकि वर्तमान में कुछ लोग नागरिकता संशोधन अधिनियम,2019 के प्रति लोगों में भ्रम फैला रहें हैं. यह विरोध तीन प्रकार के लोगो में है, एक तो वह जिन्हें इस कानून की जानकारी ही नहीं है, दूसरे वो जो बरगलाने में आ गए हैं और तीसरे वो जो विरोध करने के लिए विरोध कर रहें है.
वर्तमान संशोधन कानून भारत में रहने वाले लोगों की नागरिकता छिनने के लिए नहीं है बल्कि शत्रुदेश में पीड़ित अल्पसंख्यक चाहे वह हिन्दू हो, चाहे सिख, बौद्ध, जैन, पारसी या ईसाई हों और जो भारत में सन 2014 तक आ गए हैं या जो पिछले पांच साल से भारत में रह रहे हैं यदि वे भारत की नागरिकता के लिए पहल करतें है तो उन्हें भारत की नागरिकता दी जाएगी.
परन्तु कुछ स्वार्थी लोग इस कानून के बारे में भ्रम फैला रहें हैं. ऐसे में हमारा पुनीत कर्तव्य है कि हम समाज में जाकर इस नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को जागरूक करें. अंत में सिमरन व कात्यायनी द्वारा राष्ट्रगीत 'वन्दे मातरम' के साथ गोष्ठी का समापन हुआ.
इस अवसर पर बलिया विभाग के विभाग प्रचारक श्रीप्रकाश, करुणेश, जितेंद्र मिश्र,सत्यमित्र, भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष विनोद राय, क्षेत्रीय महामंत्री देवेंद्र यादव, जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू, भगवान पाठक, हरेराम चौधरी, सुभाष पांडेय, दयाशंकर तिवारी, सुभाष श्रीवास्तव, संजीव सिंह, सम्पूर्णानन्द दुबे, देवानन्द सिंह, मनोज पांडेय मारुति नन्दन, अशोक ओझा, अम्बरीश शुक्ल, विष्णुदत्त पांडेय, सन्दीप तिवारी, दीप नारायण ठाकुर आदि मौजूद थे।
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें