1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. virtual hearing in allahabad hc and lucknow bench from today sht

इलाहाबाद हाईकोर्ट और लखनऊ बेंच में वकीलों के विरोध के बाद फिजिकल और वर्चुअल दोनों तरह से होगी सुनवाई

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट और लखनऊ खंडपीठ में वर्चुअल सुनवाई का फैसला लिया गया है. हालांकि वकीलों के विरोध को देखते हुए अब ऑफलाइन भी सुनवाई करने का निर्णय लिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
इलाहाबाद हाईकोर्ट
इलाहाबाद हाईकोर्ट
Photo: Twitter

Prayagraj News: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा आदेश जारी किया था. कोर्ट ने सोमवार से मुकदमों की ऑनलाइन (वर्चुअल) सुनवाई के निर्देश जारी किए थे. ये आदेश लखनऊ खंडपीठ पर भी लागू होते थे. साथ ही तीन जनवरी से फिजिकल सुनवाई पर रोक लगा दी गई थी. यह निर्णय इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रशासनिक कमेटी के सीनियर जजों ने लिया था. हालांकि अब फिजिकल तरीके से भी सुनवाई होगी. इसको लेकर रजिस्ट्रार जनरल आशीष गर्ग ने एक आदेश जारी किया है.

जारी आदेश
जारी आदेश
प्रभात खबर

2 सप्ताह तक लागू रहेगा आदेश

इससे पहले, हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेश बिंदल की अगुवाई में प्रशासनिक कमेटी के इस फैसले को बार एसोसिएशन को अवगत करा दिया गया था. इसके साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट के महाधिवक्ता कार्यालय ने सभी सरकारी वकीलों को सुबह 9.30 बजे मुख्य स्थाई अधिवक्ता कार्यालय पहुंचने का अनुरोध किया था. ताकि ऑनलाइन बहस संबधी विषयों पर तैयारियों के संबंध में चर्चा कर सकें. इस आदेश को दो सप्ताह के लिए लागू किया गया था.

सुप्रीम कोर्ट पहले ही ले चुका है फैसला

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने भी 3 जनवरी से मुकदमे की सुनवाई वर्चुअल करने फैसला लिया है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा 2 जनवरी को ही सर्कुलर जारी किया गया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट और लखनऊ खंड पीठ में कोरोना के कारण पहले भी वर्चुवल सुनवाई हो चुकी है.

रिपोर्ट-एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें