1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. uttar pradesh pda put a demolition notice of prayagraj violence accused javed ahmed rkt

UP News: प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप के घर पर चला बुलडोजर, इलाका छावनी में तब्दील

प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के कथित मास्टर माइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के घर पर पीडीए ने पहले नोटिस चस्पा किया था. नोटिस में ध्वस्तीकरण के लिए मकान को रविवार 11 बजे तक खाली करने को कहा गया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
प्रयागराज हिंसा के मास्टर माइंड जावेद पंप के घर पर चलने लगा बुलडोजर
प्रयागराज हिंसा के मास्टर माइंड जावेद पंप के घर पर चलने लगा बुलडोजर
प्रभात खबर

Uttar Pradesh News: यूपी में शुक्रवार को जुमे की नामज के बाद कई शहरों से हिंसा की खबरें आयी. नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद कई जगह पर विरोध प्रदर्शन और पथराव की घटना सामने आयी. वहीं अब हिंसा भड़काने वालों पर पुलिस का एक्शन अब तेज हो गया है. अब तक, करीब 304 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं, जिनमें सबसे ज्यादा प्रयागराज में 91 आरेपी गिरफ्तार हुए हैं. वहीं प्रयागराज में हिंसा के कथित मास्टर माइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के घर पर आज बुलडोजर चलने लगा है.

मिले पीएफआई के झंडे

मौके पर महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है जिससे महिलाओं के विरोध करने की स्थिति में उनसे पुलिस निपट सके. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घर से लोग यदि बाहर नहीं निकले तो दरवाजा तोड़कर टीम अंदर जाएगी और लोगों को बाहर लाया जाएगा. प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के कथित मास्टर माइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के घर पर पीडीए ने पहले ही बाबत नोटिस चस्पा किया था. नोटिस में ध्वस्तीकरण के लिए मकान को रविवार 11 बजे तक खाली करने को कहा गया था. जानकारी के मुताबिक, जब अध‍िकारी जावेद के मकान में गए तो अंदर से पीएफआई के झंडे और आपत्‍त‍िजनक साह‍ित्‍य भी म‍िला. अब पुल‍िस इसकी जांच में जुट गई है. उसके मकान के अवैध ह‍िस्‍से का ध्‍वस्‍तीकरण क‍िया गया. इस दौरान जब अध‍िकारी जावेद के मकान में गए तो अंदर से पीएफआई के झंडे और आपत्‍त‍िजनक साह‍ित्‍य भी म‍िला. अब पुल‍िस इस मामले की जांच में जुट गई है.

दरअसल जावेद पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण से बगैर नक्शा पास कराए मकान बनाने का आरोप है. प्राधिकरण ने 10 मई को इस संबंध में नोटिस जारी किया था, जिसके बाद 24 मई तक अभिलेख प्रस्तुत न करने पर ध्वस्तीकरण आदेश जारी हुआ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ये निर्देश दिया है कि साजिशकर्ता की पहचान कर उनकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए. सीएम योगी ने पेशेवर अपराधियों के घर पर बुलडोजर चलाने की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा, गरीब के घर पर गलती से भी बुलडोजर न चलाया जाए. वहीं यूपी पुलिस इन घटनाओं को लेकर आरोपियों की पहचान और धरपकड़ में जुटी है. जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में पुलिस अब तक 304 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें