1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. uptet paper leak main accused of solver gang caught by stf in prayagraj rkt

UPTET Paper Leak: साल्वर गैंग का मुख्य आरोपी चढ़ा STF के हत्थे, 25 हजार का था इनामी

आरोपी अजय ने बताया कि इसके लिए वह एक अभ्यर्थी से ₹2 लाख में डील करते थे. 50 हजार और शैक्षिक मूल प्रमाण पत्र एडवांस के रूप में रख लेते थे. शेष रुपए मिलने के बाद शैक्षिक प्रमाण पत्र लौटा देते थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
साल्वर गैंग का मुख्य आरोपी
साल्वर गैंग का मुख्य आरोपी
प्रभात खबर

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (UPTET) पेपर आउट मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी अजय देव सिंह को STF ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पर प्रशासन ने 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था.

इस संबंध में STF उपाधीक्षक नवेन्दु कुमार ने मीडिया को बताया की विश्वस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के बाद TET पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी अजय देव सिंह पटेल पुत्र मान बहादुर सिंह, थाना शंकरगढ़ को एसटीएफ टीम के सदस्य उप निरीक्षक धमेंद्र सिंह, मुख्य आरक्षी राजेश कुमार, विाकस तिवारी, आरक्षी अजय कुमार यादव, रोहित सिंह ने शंकरगढ़ से गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया की आरोपी ने अजय ने वाट्स एप के जरिए पेपर लीक किया था.

उन्होंने बताया की इससे पहले 28 नवंबर 2021 को STF ने कारवाई करते हुए थाना क्षेत्र झूंसी के दयानाथ मिश्रा स्मारक गर्ल्स इंटर कालेज, न्याय नगर झूंसी से आरोपित सत्य प्रकाश सिंह, अभिषेक सिंह व अनुराग को गिरफ्तार किया गया था. इनके पास से UPTET का लीक पेपर बरामद हुआ था. पूछताछ में पता चला की लीक पेपर मुख्य आरोपी अजय देव सिंह के मोबाइल से व्हाट्सएप के जरिये भेजा गया था. जिसके बाद अजय के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया था.

वहीं, अजय ने गिरफ्तार होने के बाद बताया कि गिरोह का संचालन उत्तराखंड से किया जा रहा था. TET का पेपर पास कराने के लिए एक व्यक्ति से 2 लाख लिए जाते थे. पेपर आउट कराने के बाद ब्लू- टूथ के जरिए सॉल्वर तक उत्तर कुंजी भेज दी जाती थी. आरोपी अजय ने बताया कि इसके लिए वह एक अभ्यर्थी से ₹2 लाख में डील करते थे. 50 हजार और शैक्षिक मूल प्रमाण पत्र एडवांस के रूप में रख लेते थे. शेष रुपए मिलने के बाद शैक्षिक प्रमाण पत्र लौटा देते थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें