1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. uptet 2021 exam date preparation tips free bus service started to reach for candidate slt

UPTET 2021 परीक्षा से पहले इन बातों का रखें खास ख्याल, सेंटर तक पहुंचने के लिए निशुल्क बसों की सेवा शुरू

UPTET 2021 परीक्षा पेपर लीक के बाद अब 23 जनवरी 2022 को होने जा रहा है. परीक्षा को लेकर आज से निशुल्क बसों की सेवाओं को शुरू कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
UPTET Exam 2021
UPTET Exam 2021
Prabhat Khabar Graphics

Prayagraj News. UPTET 2021 परीक्षा लंबे समय के बाद एक बार फिर से 23 जनवरी को होने जा रह है. इससे पहले यूपीटीईटी परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर 2021 को होने वाला था, लेकिन पेपर लीक हो जाने की वजह से परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. परीक्षा को लेकर आज से निशुल्क बसों की सेवाओं को शुरू कर दिया गया है. 23 जनवरी को दो पाली में प्रस्तावित परीक्षा के लिए अभ्यर्थी आज से सरकारी बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे. यह सुविधा 23, 24, 25 जनवरी, तीन दिनों के लिए दी गई है. गौरतलब है कि राज्य सरकार ने एग्जाम का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा निरस्त करते हुए पुनः आयोजित कराने के साथ ही अभ्यर्थियों को फ्री बस यात्रा का वादा किया था.

23 जनवरी को दो पालियों में होगी परीक्षा

UPTET 2021 परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी को दो पालियों में किया जा रहा है. प्रथम पाली की परीक्षा 10:00 बजे से 12:30 बजे तक होनी है. वहीं, द्वितीय पाली की परीक्षा 2:30 से 5:00 बजे तक होनी है. परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा. जिससे आसानी से कविड प्रॉटोकॉल के तहत अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जा सके. वहीं, कोविड पॉजिटिव अभ्यर्थियों को अलग कमरे में बिठाया जाए.

आपको बता दें कि UPTET 2021 प्राथमिक के लिए 1291629 अभ्यर्थी और उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 873553 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं. परीक्षा के केंद्रों की बात करें तो प्राथमिक के लिए 2532 और उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 1733 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. अंतिम परीक्षा परिणाम 25 फरवरी को जारी किया जाएगा.

परीक्षार्थी यह डॉक्यूमेंट लेकर पहुंचे परीक्षा केंद्र

परीक्षा में जाने से पहले परीक्षार्थियों को अपने पास अतिरिक्त प्रवेश पत्र की कॉपी रखनी होगी. सरकारी बस में निशुल्क यात्रा के दौरान परीक्षार्थियों को बस परिचालक को प्रवेश पत्र की कॉपी और यात्रा विवरण लिखकर देना होगा. परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक ही सरकारी बस से निशुल्क यात्रा करने की अनुमति होगी.

परीक्षा में उपस्थिति के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन में अंकित फोटोयुक्त पहचान पत्र की मूल प्रति के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. इसके साथ ही प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाण पत्र या किसी भी समय के अंकपत्र की मूल प्रति साथ रखनी होगी.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें