1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. up news prayagraj scjm court denied postmortem report of narendra giri to mahendra giri abk

UP News: महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर आनंद गिरि को कोर्ट से झटका, दाखिल करेंगे RTI

आनंद गिरि के अधिवक्ता विजय द्विवेदी ने प्रभात खबर को बताया कि उन्होंने माननीय न्यायालय से योग गुरु आनंद गिरि के गुरु महंत नरेंद्र गिरि महाराज की पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अन्य दस्तावेज अभियोजन पक्ष से अवलोकन कराने की अर्जी दी थी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP News: महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर आनंद गिरि को कोर्ट से झटका
UP News: महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर आनंद गिरि को कोर्ट से झटका
पीटीआई

Narendra Giri News: प्रयागराज में महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले से सीबीआई जांच का सामना कर रहे योगगुरु आनंद गिरि को एसीजेएम कोर्ट ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अवलोकन कराने से इंकार कर दिया है. आनंद गिरि के अधिवक्ता विजय द्विवेदी ने मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में अर्जी पेश करते हुए अभियोजन पक्ष से पोस्टमार्टम रिपोर्ट समेत अन्य दस्तावेज का अवलोकन कराने की मांग की थी. सीजेएम कोर्ट ने अर्जी पर सुनवाई करते हुए जांच प्रभावित होने का हवाला देते हुए अर्जी खारिज कर दी.

आनंद गिरि के अधिवक्ता विजय द्विवेदी ने प्रभात खबर को बताया कि उन्होंने माननीय न्यायालय से योग गुरु आनंद गिरि के गुरु महंत नरेंद्र गिरि महाराज की पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अन्य दस्तावेज अभियोजन पक्ष से अवलोकन कराने की अर्जी दी थी. जिससे वह उनकी का अवलोकन कर न्यायालय के समक्ष जमानत प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर सकें. न्यायालय से अर्जी खारिज होने के बाद अब वो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए आरटीआई दाखिल करेंगे. जिससे योगगुरु आनंद गिरि के न्याय को ध्यान में रखते हुए जमानत अर्जी दाखिल कर सकें.

विजय द्विवेदी ने बताया कि कोर्ट ने अर्जी खारिज करते हुए योगगुरु आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी की न्यायिक अभिरक्षा 14 दिन बढ़ा दी है. वहीं, कोर्ट में सीबीआई ने बताया कि जांच अभी प्रारंभिक स्टेज में है, अभी और समय लगेगा. अगली सुनवाई 18 अक्टूबर को होगी. वहीं, मंगलवार को निरंजनी अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद ने सर्वसम्मति से बाघंबरी मठ की गद्दीमहंत बलबीर गिरि को चादर के साथ तिलक करते हुए सौंप दी. महंत के षोडशी भंडारे में देश के कोने-कोने से पहुंचे महामंडलेश्वर, महंत, साधु-संतों ने उन्हें चादर भेंट करते हुए मठ का महंत स्वीकार करके आशीर्वाद दिया. महंत नरेंद्र गिरि के षोडशी भंडारे में बड़ी संख्या में साधु-संतो समेत प्रयागराज वासियों ने प्रसाद लिया.

(रिपोर्ट: एसके इलाहाबादी, प्रयागराज)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें