1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. up education department up education news up aided colleges get 599 principals soon sht

Prayagraj News: UP में एडेड कॉलेजों को जल्द मिलेंगे 599 नए प्रधानाचार्य, चयन बोर्ड ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने हाईकोर्ट में चल रही अवमानना याचिका की सुनवाई के दौरान भर्ती प्रक्रिया तेज करने की बात कही है. ऐसे में अब जल्दी ही 599 नए प्रधानाचार्य की भर्ती पूरी कर ली जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शिक्षक
शिक्षक
फाइल

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाचार्य की कमी जल्द दूर होने जा रही है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने हाईकोर्ट में चल रही अवमानना याचिका की सुनवाई के दौरान प्रक्रिया तेज करने की बात कही है. ऐसे में अब जनवरी में विद्यालयों को 599 प्रधानचार्य मिलेंगे.

जल्द पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया

मिली जानकारी के अनुसार जनवरी आखिर तक प्रधानाचार्या भर्ती 2013 की चयन प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. जल्द ही 599 पदों पर 4193 अभ्यर्थियों की इंटरव्यू प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए चयन बोर्ड ने प्रवक्ता भर्ती 2021 की तरह पर कम समय में इंटरव्यू पूरा करने का लक्ष्य तय किया है.

हलफनामा में टाइपिंग मिस्टेक

प्रधानाचार्या भर्ती 2013 की चयन प्रक्रिया को लेकर हाईकोर्ट ने मई 2021 तक इंटरव्यू प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अन्य भर्तियों के चलते इसके समय सीमा टलती चली गई. सूत्रों के मुताबिक, टाइपिंग मिस्टेक के कारण हलफनामा में 31 जनवरी की जगह 31 दिसंबर तक चयन प्रक्रिया पूरी करने की बात लिखी है, जिसे संशोधित करने के लिए चयन बोर्ड कोर्ट से अनुरोध करेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें