1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. symbolic inauguration of purvanchal expressway by sp workers before pm modi sht

पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे पर पीएम मोदी की लैंडिंग से पहले सपाइयों ने किया उद्घाटन, अखिलेश ने ट्वीट कर कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार, यानी आज यूपी के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे. इस बीच समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पीएम द्वारा उद्घाटन करने से पहले ही पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर फीता काट दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Purvanchal Expressway Latest news
Purvanchal Expressway Latest news
social media

Lucknow News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार, यानी आज यूपी के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे. इस बीच समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को प्रधानमंत्री के उद्घाटन से पहले ही पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर फीता काट दिया. पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी.

नारियल फोड़कर किया उद्घाटन

मिली जानकारी के मुताबिक, वाराणसी के समाजवादी पार्टी युवजन सभा जिलाध्यक्ष किशन दीक्षित के नेतृत्व में दर्जनभर सपाइयों ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर नारियल फोड़कर और फीता काटकर साईकिल यात्रा निकाली. वहीं, इस बात की जानकारी लगते ही अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए. सपाइयों को आजमगढ़ के थाना तहबरपुर पर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

अखिलेश का बीजेपी को जवाब

अखिलेश ने तस्वीरों को ट्वीट कर लिखा, 'फीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को मची है खिंचम-खिंचाई. आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊ वालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आंकड़ा रट लिया होगा. सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा’ से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोच वालों को जवाब देगी.'

उद्घाटन कर देंगे तो सरकार क्या कर लेगी?

अखिलेश ने बसपा सरकार में यमुना एक्सप्रेस-वे पर साइकल यात्रा का हवाला देते हुए कहा कि पिछली सरकार ने हमें एक्सप्रेस-वे पर निकलने से रोका था, तो सपा कार्यकर्ता कंधे पर साइकल लेकर एक्सप्रेस-वे पर चढ़ गए थे और साइकल चलाकर उद्घाटन कर दिया था. ऐसे में इस बार भी अगर कार्यकर्ता साइकल चलाकर उद्घाटन कर देंगे तो सरकार क्या कर लेगी?

कल भी हमारा ही होगा- अखिलेश

इससे पहले अखिलेश ने अपने एक ट्वीट में पुरानी तस्वीर को साझा करते कहा- जब समाजवादियों ने किया था, पूर्वांचल के आधुनिक भविष्य के मार्ग का शिलान्यास. जिसने उप्र व पूर्वांचल के विकास का नक़्शा खींचा वो बीता कल हमारा था और अब ‘नव उप्र’ के लक्ष्य को लेकर चल रहा कल भी हमारा ही होग. यूपी का विकास होगा बाइस में बदलाव होगा.

रिपोर्ट -विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें