1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. students protest against the yogi government in prayagraj on the issue of unemployment sht

Prayagraj News: योगी सरकार के खिलाफ छात्रों का फूटा गुस्सा, कहा- सिर्फ विज्ञापनों में दी गई नौकरी

बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रयागराज में रहकर परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों ने मंगलवार की देर रात सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
prayagraj news
prayagraj news
prabhat khabar

Prayagraj News: बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रयागराज में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों ने मंगलवार की देर रात सरकार के खिलाफ अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया. दो दर्जन से अधिक मोहल्लों में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों ने हाथ में थाली, मोमबत्ती, टॉर्च, मोबाइल की लाइट ऑन कर सड़को पर निकल कर अपना विरोध दर्ज कराया. इस दौरान प्रतियोगी परीक्षाओं के छात्र सरकार के खिलाफ लगातार जमकर नारेबाजी करते रहे.

97 हजार शिक्षक भर्ती का मामला

प्रतियोगी छात्रों का विरोध खासतौर से प्राथमिक शिक्षक की 97 हजार पदों पर भर्ती की मांग को ना मानने के खिलाफ था. इस दौरान प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों का कहना था कि प्रदेश सरकार द्वारा 27 हजार की घोषणा के बाद यदि जल्द पदों को नहीं भरा गया और टीजीटी पीजीटी 2016 व 2021 के चयनित शिक्षकों का समायोजन कर नियुक्ति नहीं दी गई तो 7 जनवरी को चयन बोर्ड पर इससे भी बड़ा प्रदर्शन होगा. जिसमें प्रदेश भर के युवा शामिल होंगे.

ऐसे जुटे प्रदर्शनकारी

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र कुशल मीडिया के सहारे एकत्रित होकर मंगलवार शाम एक साथ विरोध प्रदर्शन दर्ज कराने निकले. कटरा, लल्ला चुंगी, एलन गंज, बघाड़ा आदि जगहों में किराए पर रह रहे छात्रों ने सड़को पर निकल कर सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी करते हुए जुलूस निकाला. इस दौरान छात्रों का कहना था की सरकार ने केवल विज्ञापनों में ही नौकरी दी है जबकि जमीनी हकीकत कुछ और है. इस दौरान छात्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी करते रहे.

रिपोर्ट: एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें