1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. seven miscreants arrested in police encounter in prayagraj sht

Prayagraj News: प्रयागराज में पुलिस एनकाउंटर में सात बदमाश गिरफ्तार, दो बड़े हत्याकांड का हुआ खुलासा

प्रयागराज पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ में 7 कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में दो बड़ी घटनाओं का खुलासा हुआ है, फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई जारी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News
Prayagraj News
सांकेतिक तस्वीर

Prayagraj News: प्रयागराज में लगातार हो रहे हत्याकांड के बाद अब जिला और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है. इस क्रम में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ में 7 कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में दो बड़ी घटनाओं का खुलासा हुआ है, फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई जारी है.

पुलिस मुठभेड़ में 7 बदमाश गिरफ्तार

थाना थरवई क्षेत्र में अन्तर्राज्यीय कुख्यात बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई. पुलिस की गोली लगने से तीन बदमाश घायल हो गए, जबकि कुल 7 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. पूछताछ में प्रयागराज के थाना क्षेत्र फाफामऊ के गोहरी में 4 लोगों की हत्या और डकैती के अलावा थाना क्षेत्र थरवई के खेवराज पुर में 5 लोगों की हत्या और डकैती की घटना का खुलासा हुआ है.

दो बड़े हत्याकांड का हुआ खुलासा

पुलिस के मुताबिक, गोहरी में 21-22 नवंबर 2021 को चार लोगों की हत्या और डकैती की घटना को अंजाम देने में गिरफ्तार बदमाश भी शामिल थे. इसके अलावा थरवई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर में 22/23 अप्रैल 2022 को 5 लोगों की सामूहिक हत्या और डकैती की घटना में भी यही बदमाश शामिल थे. पुलिस टीम की इस कार्रवाई के लिए एसएसपी अजय कुमार ने टीम को 25 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है.

उत्तर प्रदेश शासन ने 1 लाख के नकद ईनाम का किया ऐलान

इसके अलावा प्रयागराज पुलिस टीम की मेहनत, लगन, निष्ठा और व्यावसायिक दक्षता को रेखांकित करते हुए उत्तर प्रदेश शासन ने 1 लाख रुपए का नकद ईनाम और प्रशस्ति पत्र की घोषणा की है. अपर मुख्य सचिव गृह, उत्तर प्रदेश शासन, अवनीश अवस्थी ने प्रयागराज पुलिस की सफलता पर और चुनौतीपूर्ण और सनसनीख़ेज घटनाओं के सटीक खुलासे पर ईनाम की घोषणा तत्काल प्रभाव से की गई है. फिलहाल, घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है. बाकी अन्य से पूछताछ जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें