1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. ram van gaman marg to be built from ayodhya to chitrakoot foundation stone to be laid on january 5 acy

अयोध्‍या से चित्रकूट तक 3500 करोड़ की लागत से बनेगा राम वनगमन मार्ग, जानें कब होगा शिलान्यास

राम वनगमन मार्ग का पांच जनवरी को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शिलान्यास करेंगे. राम वनगमन मार्ग अयोध्‍या से चित्रकूट तक 3500 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
नितिन गडकरी, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री
नितिन गडकरी, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री
twitter

Prayagraj News: राम मंदिर निर्माण के साथ ही भाजपा सरकार ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले अयोध्या से चित्रकूट धाम तक राम वनगमन मार्ग को भी बनाने का रास्ता साफ कर दिया है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 3500 करोड़ की लागत से बनने वाले राम वनगमन मार्ग की आधारशिला रखने के लिए 5 जनवरी को प्रयागराज आ रहे हैं. श्रृंगवेरपुर में होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर लोक निर्माण विभाग ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल होंगे.

राम वनगमन मार्ग प्रभु राम की जन्म स्थली अयोध्या से लेकर चित्रकूट धाम तक बनेगा. मार्ग को लेकर निर्माण विभाग द्वारा सर्वे कराया जा चुका है. अयोध्या से शुरू होकर प्रतापगढ़, प्रयागराज, कौशांबी होते हुए चित्रकूट तक बनने वाले राम वनगमन मार्ग की कुल लंबाई 180 किमी होगी. निर्माण की कुल लागत ₹3500 करोड़ आयेगी.

केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार यूपी विधानसभा चुनाव से पहले कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के फाउंडेशन का कार्य लगभग पूरा होने और वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भव्य उद्घाटन के बाद भाजपा सरकार राम वनगमन मार्ग का शिलान्यास कर इसे भी अपनी उपलब्धियों में शामिल करा लेगी. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पूर्व में भी कई बार अपने दिए बयानों में साफ कर दिया था कि वह राम वनगमन मार्ग को विशेष रूप से तैयार कराएंगे.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें