1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. railways started preparing to run oxygen express due to the hike case of corona sht

कोरोना की तीसरी लहर का अलर्ट! रेलवे ने शुरू की ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने की तैयारी

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए रेलवे ने जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने की तैयारी शुरू कर दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
ऑक्सीजन एक्सप्रेस
ऑक्सीजन एक्सप्रेस
फाइल फोटो.

Prayagraj News: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए रेलवे ने जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने की तैयारी शुरू कर दी है. इस संबंध ने एनसीआर समेत तमाम जोनल रेलवे को रेलवे बोर्ड ने पत्र भेजकर जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन एक्सप्रेस के संचालन की सभी तैयारी पूरी रखने का निर्देश जारी कर दिए हैं.

तीसरी लहर के अलर्ट के बीच रेलवे ने की तैयारी

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर रेलवे द्वारा बड़े स्तर पर ऑक्सीजन ट्रेन का संचालन किया गया था. दूसरी लहर के दौरान अधिकतर ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें उत्तर मध्य रेलवे जोन से ही गुजरी थीं. उस समय एनसीआर जोन द्वारा विशेष कॉरिडोर बना कर ऑक्सीजन एक्सप्रेस प्राथमिकता से चलाई गई थी.

रेलवे ने की पूरी तैयारी

वहीं, अब एक बार फिर देशभर मेें कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए उत्तर मध्य रेलवे द्वारा ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इस संबंध में रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि शासन से निर्देश के बाद यह तैयारियां की जा रही है. बहरहाल कोरोना की दूसरी लहर के बाद तमाम शहरों में ऑक्सीजन प्लांट प्राथमिक स्तर पर लगाए गए हैं. फिर भी शासन से निर्देश के बाद सभी तैयारियां पूरी हैं. आवश्यकता पड़ने पर रेलवे एक बार फिर पूरी शिद्दत से अपना कार्य करेगा.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें