1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. prayagraj police first implicated lover of missing teenager then caught him from mumbai acy

पुलिस ने लापता किशोरी के प्रेमी को पहले प्रेमजाल में फंसाया, फिर मुंबई से दबोच लिया, जानें पूरा मामला

घूरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक किशोरी संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी. इस संबंध में किशोरी के परिजनों ने घूरपुर थाने में लिखित शिकायत दी थी. पुलिस ने मामला किशोरी से जुड़ा होने के चलते तत्काल कारवाई करते हुए आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच में जुट गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News: जीजा के घर बहन की देखभाल करने पहुंची युवती गर्भवती
Prayagraj News: जीजा के घर बहन की देखभाल करने पहुंची युवती गर्भवती
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Prayagraj News: टेक्नोलॉजी के इस दौर में पुलिस भी कितनी एडवांस और हाईटेक होने के साथ-साथ कितनी प्रैक्टिकल हो गई है, उसका अंदाजा पुलिस की इस कार्रवाई और सक्रियता से लगाया जा सकता है. पुलिस ने एक लापता किशोरी को ढूंढ़ निकालने के लिए फेसबुक का सहारा लिया और किशोरी को बरामद कर लिया.

दरअसल, घूरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक किशोरी संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी. इस संबंध में किशोरी के परिजनों ने घूरपुर थाने में लिखित शिकायत दी थी. पुलिस ने मामला किशोरी से जुड़ा होने के चलते तत्काल कारवाई करते हुए आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच में जुट गई.

पुलिस ने आरोपी युवक का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाया तो नंबर स्विच ऑफ मिला, लेकिन युवक अपनी फेसबुक आईडी लगातार चला रहा था और फोटो अपलोड कर रहा था.

युवक को जाल में फंसाने के लिए पुलिस ने बनायी फर्जी फेसबुक आईडी

युवक का मोबाइल नंबर स्विच ऑफ होने के बाद भी वह अपनी फेसबुक आईडी चला रहा था. इस संबंध में आईपीएस चिराग जैन ने बताया कि जब पुलिस को पता चला कि युवक फेसबुक चला रहा है और उस पर लगातार फोटो अपलोड कर रहा है, तो पुलिस ने आईपी एड्रेस ट्रेस कर लिया. इसके बाद पुलिस ने युवती के नाम एक फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और युवक को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा, जिसके बाद उसने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली. इसके बाद उससे पुलिस घुलमिल गई और उससे नंबर मांगा.

युवक ने पुलिस को जब नंबर दिया तो उसके सहारे पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर लिया गया. युवक उस नंबर के जरिए पांच और लोगों से संपर्क में था, जिसके बाद उसके मकान मालिक मुंबई का पता भी पुलिस के हाथ लग गया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को मुंबई के बांसी से गिरफ्तार कर किशोरी को सकुशल बरामद कर लिया. इसके बाद पुलिस युवक को जेल भेज दिया और किशोरी को उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें