1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. prayagraj news ravindra puri maharaj secretary of niranjani akhara may be new president of akhara parishad churning continues acy

Prayagraj News: निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्रपुरी महाराज हो सकते हैं अखाड़ा परिषद के नये अध्यक्ष, मंथन जारी

अखाड़ा परिषद चुनाव को लेकर महंत हरि गिरि और महंतों के बीच बंद कमरे में कई घंटों तक बैठक हुई. कल किसके पक्ष में बहुमत होगा, इसे लेकर असमंजस बरकरार है. माना जा रहा है कि निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्रपुरी महाराज अखाड़ा परिषद के नये अध्यक्ष बन सकते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News: निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्रपुरी महाराज हो सकते हैं अखाड़ा परिषद के नये अध्यक्ष
Prayagraj News: निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्रपुरी महाराज हो सकते हैं अखाड़ा परिषद के नये अध्यक्ष
प्रभात खबर

Prayagraj News: अखाड़ा परिषद की प्रयागराज में प्रस्तावित बैठक को लेकर जूना अखाड़ा के महंत श्री हरि गिरि महाराज के साथ जूना अखाड़े के सभी पदाधिकारी यमुना किनारे स्थित मौज गिरि आश्रम पहुंच चुके हैं. संतों की मानें तो प्रयागराज में सोमवार को होने वाली बैठक में निरंजनी अखाड़ा और जूना अखाड़ा के साथ, वैष्णव और वैरागियों को छोड़ सभी पहुंच रहे हैं.

मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़ा के सचिव श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज भी हरिद्वार से प्रयागराज 3 बजे की फ्लाइट से पहुंच चुके हैं. श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज प्रयागराज पहुंचने के बाद सीधे संगम स्थित बड़े हनुमान मंदिर पहुंचे. यहां दर्शन के बाद वह सीधे शाम करीब 5 बजे यमुना किनारे स्थित मौज गिरी घाट हरि गिरी महाराज से मिलने पहुंचे.

प्रयागराज के यमुना स्थित मौज गिरि आश्रम में पहुंचे महंत रविंद्र पुरी महाराज और अखाड़ा परिषद में 17 साल से महामंत्री हरी गिरि महाराज से बंद कमरे में खबर लिखे जाने तक वार्ता जारी रही. वार्ता के दौरान जूना अखाड़ा अध्यक्ष प्रेम गिरि जी महाराज, जूना अखाड़ा के प्रवक्ता नारायण गिरी जी महाराज, जूना अखाड़ा के सचिव श्री महंत मोहन भारती जी महाराज, जूना अखाड़ा के सचिव श्री महंत महेश पुरी जी महाराज के साथ जूना अखाड़ा के समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे.

संतों की मानें तो प्रयागराज में सोमवार को होने वाली बैठक में निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी महाराज को अध्यक्ष पद के लिए आगे किया जा सकता है. जूना अखाड़ा के प्रवक्ता नारायण गिरी जी महाराज ने कल की बैठक में निरंजनी अखाड़े से अध्यक्ष को लेकर यह कहते हुए मुहर लगा दी कि अभी अखाड़ा परिषद का चार साल का कार्यकाल बाकी है. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष निरंजनी अखाड़े से ही घोषित किया जाएगा और जूना अखाड़े से महंत हरि गिरि महाराज ही महामंत्री घोषित किए जायेंगे.

बहरहाल खबर लिखे जाने तक प्रयागराज पहुंचे जूना अखाड़ा और निरंजनी अखाड़ा के पदाधिकारी कल की बैठक को लेकर अपना समीकरण साधने में देर रात तक जुटे रहे. प्रयागराज में प्रस्तावित कल की बैठक बहुमत परीक्षण होना है. जिसे साधने में सभी लोग यमुना किनारे स्थित जूना अखाड़ा के मौज गिरी आश्रम में देर रात तक जुटे रहे.

इधर, 20 अक्टूबर को नवगठित अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी महाराज और अखाड़ा परिषद के महामंत्री निर्वाणी अनी अखाड़ा के अध्यक्ष राजेंद्र दास महाराज हरिद्वार से ही अपना समीकरण साधने में जुटे हैं. प्रयागराज में प्रस्तावित कल की बैठक को लेकर जहां एक और तरह-तरह के कयास जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर सभी अखाड़ों के संत महंतों की नजरें कल की बैठक पर टिकी हुई है कि कल की बैठक में बहुमत किसके पक्ष में जाता है.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें