1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. prayagraj news junior doctors returned to work in view of covid 19 acy

Prayagraj News: कोविड को देखते हुए काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर्स, बोले- उम्मीद है, जल्द शुरू होगी काउंसलिंग

प्रयागराज में नीट काउंसलिंग कराने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टर्स काम पर लौट आए हैं. उन्होंने उम्मीद जतायी कि जल्द ही काउंसलिंग होगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News: कोविड को देखते हुए काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर्स
Prayagraj News: कोविड को देखते हुए काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर्स
प्रभात खबर

Prayagraj News: नीट की काउंसलिंग में देरी के विरोध में कार्य बहिष्कार कर रहे जूनियर डॉक्टर काम पर वापस लौट आए हैं. इस संबंध में इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन (AMA) के फाइनेंस सेक्रेटरी डॉ. युगांतर पांडे ने बताया कि जूनियर डॉक्टरों की मांग सही है. लगभग एक साल में एमबीबीएस के बाद पीजी में एडमिशन का जूनियर डॉक्टर इंतजार कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी आवाज नहीं सुन रही थी. हालांकि, इस संबंध में केंद्रीय चिकित्सा मंत्री के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने विरोध वापस ले लिया है. सरकार ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस संबंध में कदम उठाया जाएगा.

गौरतलब है कि नीट की काउंसलिंग को लेकर कई दिन से जूनियर डॉक्टर स्वरूपरानी नेहरू (SRN) हॉस्पिटल में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. गुरुवार को डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर दिया था. इसके साथ ही जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में AMA भी गुरुवार को समर्थन में आ गया था. हालांकि, सरकार के आश्वासन के बाद डॉक्टर पुनः काम पर लौट आए है. डॉक्टरों का कहना है कि कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए वह वापस काम पर लौट आए हैं.

हड़ताल की चेतावनी

एसआरएन हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि सरकार के आश्वासन के बाद वह एक बार पुनः काम पर लौट आए हैं. 6 जनवरी को माननीय सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई होनी है. सरकार को अपना जवाब दाखिल करना है. उन्हें उम्मीद है कि सरकार माननीय न्यायालय में उचित रूप से पक्ष रखेगी और जल्द काउंसलिंग शुरू हो सकेगी. यदि सरकार का रवैया ठीक नहीं रहता है तो वह पुनः हड़ताल पर जाएंगे.

(रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें