1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. prayagraj news dap crisis farmers said government is not listening to us acy

Prayagraj के किसान बोले- सरकार किसी की भी हो, हमारी कोई नहीं सुनता

प्रयागराज के किसानों का कहना है कि सरकार किसी की भी हो, हमारी कोई नहीं सुनता. आंदोलन से तो किसानों को हटा दिया जाता है, लेकिन बिचौलियों को कोई सरकार नहीं हटाती.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
इफको किसान सेवा केंद्र के बाहर लगी किसानों की भीड़
इफको किसान सेवा केंद्र के बाहर लगी किसानों की भीड़
प्रभात खबर

Prayagraj News: डीएपी की किल्लत से जूझ रहे किसानों की फूलपुर के घियानगर स्थित सहकारी समिति के केंद्र पर शुक्रवार को लंबी कतार देखने को मिली. देर रात से ही डीएपी के लिए लाइन में लगे किसानों का कहना था कि वह कई दिनों से परेशान हैं. उन्हें खाद नहीं मिल रही है. साथ ही खाद लेने के लिए तमाम तरह के नियम लगा दिए गए हैं. केंद्र पर किसानों को डीएपी के लिए आधार के साथ-साथ बहीखाता और खतौनी लेकर आने कहा गया है. सभी चीजें लाने के बाद भी खाद मिलने में दो से तीन दिन का समय लग जा रहा है.

DAP के लिए लाइन में खड़े किसानों ने बताया कि वह 1 दिन पहले से ही लाइन में खड़े हैं, लेकिन सुबह तक नंबर नहीं आया था. कुछ किसानों ने कहा कि उनके पास बहीखाता नहीं है. इस संबंध में जब केंद्र पर तैनात कर्मचारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आधार और खतौनी पर भी किसान डीएपी ले सकते हैं.

केंद्र पर डीएपी लेने पहुंचे लाल बहादुर पटेल ने prabhatkhabar.com से कहा कि सरकार किसी की भी हो, किसानों को कोई लाभ नहीं दे सकता. बड़े व्यवसायियों ने खाद को अपने गोदामों में भर लिया है. जबकि यहां किसान किल्लत से जूझ रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को तो आंदोलन से हटा देती है लेकिन इन तमाम व्यवस्थाओं के बीच में लगे बिचौलियों को सरकार नहीं हटा पाती. सरकार किसी की भी आए किसानों को कोई लाभ नहीं दे सकता.

खाद के लिए 30 से 40 किलोमीटर तक की दूरी से लोग इफको किसान सेवा केंद्र पहुंचे थे. इस दौरान तमाम किसानों ने prabhatkhabar.com के साथ अपनी समस्याओं को साझा किया.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें