1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. prayagraj news 11 centers to be built for covid vaccination in magh mela 2022 acy

Prayagraj News: माघ मेले में वैक्सीनेशन के लिए बनाए जाएंगे 11 सेंटर, समय पर काम पूरा करना चुनौती

प्रयागराज में अगले साल जनवरी से माघ मेला शुरू होने जा रहा है. माघ मेले में कोविड वैक्सीनेशन के लिए 11 सेंटर बनाए जाएंगे. वहीं, समय पर काम पूरा करना बड़ी चुनौती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News: माघ मेला में वैक्सीनेशन के लिए बनाए जाएंगे 11 सेंटर
Prayagraj News: माघ मेला में वैक्सीनेशन के लिए बनाए जाएंगे 11 सेंटर
प्रभात खबर

Prayagraj News: माघ के महीने में संगम क्षेत्र में प्रतिवर्ष लगने वाले माघ मेले को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं. हालांकि काम समय पर पूरा होना बड़ी चुनौती है. इस वर्ष बाढ़ के चलते मेला प्रशासन को कार्य देरी से शुरू करना पड़ा जिससे मेला प्रशासन के पास तैयारी के लिए कम समय बचा है.

माघ मेला की तैयारियों के संबंध में मेला अधिकारी शेषमणि पांडे (IAS) ने बताया कि माघ मेले का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. पीपा पुल के निर्माण की गति बढ़ाई गई है. बिजली के खंभे लगाए जा रहे हैं. इसके साथ ही पीने के पानी की पाइपलाइन डाली जा रही है. चकर प्लेट बिछाए जा रहे है. माघ मेले की तैयारी समय पर पूरी कर ली जाएगी. उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी पिछले वर्ष की तरह ही माघ मेला लगेगा. कटान की वजह से मेले का विस्तार दारागंज की ओर रहेगा.

माघ मेलाधिकारी ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई तैयारियों की समीक्षा भी की गई है. मेले में आने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं की कोविड जांच की जायेगी. उनकी सैंपलिंग के लिए 15 सेंटर्स बनाए जाएंगे. इसके साथ ही, कोविड वैक्सीन लगाने के लिए 11 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जा रहे हैं. 30 से अधिक एंबुलेंस तैनात की जा रही हैं. स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भी समुचित व्यवस्था की गई है.

मेला अधिकारी ने बताया कि इस बार भी मेले में स्वच्छता पर विशेष फोकस रहेगा. मेले के सभी सेक्टर में सफाई व्यवस्था के समुचित इंतजाम किए जाएंगे. साथ ही, बायो शौचालय लगाए जाएंगे. स्नान घाटों को सभी जनसुविधाओं से सुसज्जित किया जाएगा.

(रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें