1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. prayagraj house for poor to be built government land of mafia ateeq ahmad know how to apply rkt

UP News: बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर बन रहा गरीबों का आशियाना, ऑनलाइन ऐसे करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार लगातार माफियाओं पर शिंकजा कस रही है. दोबारा सत्ता में आने के बाद भी योगी सरकार का माफियाओं शिंकजा कसना जारी है. वहीं प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त हुई सरकारी जमीन पर गरीबों का आशियाना बनाए जाने का सपना साकार हो रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
जेल में बंद अतीक अहमद
जेल में बंद अतीक अहमद
File Photo

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार लगातार माफियाओं पर शिंकजा कस रही है. दोबारा सत्ता में आने के बाद भी योगी सरकार का माफियाओं शिंकजा कसना जारी है. वहीं प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त हुई सरकारी जमीन पर गरीबों का आशियाना बनाए जाने का सपना साकार हो रहा है. खास बात यह है कि इसके आवंटन के लिए आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत अब हो चुकी है. इस योजना का लाभ पाने के लिए आसानी से आवेदन भी किया जा सकता है.

बता दें कि संगमनगरी के लूकरगंज में अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए 76 फ्लैट बनाए जा रहे हैं. प्रधानमन्त्री आवास योजना के तहत आने वाले गरीब, निर्धारित प्रक्रिया को पालन करते हुए पीडीए की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. इसके लिए पीडीए की वेबसाइट www.pdaprayagraj.in के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. साल 2021 में प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने 1731 स्क्वायर मीटर सरकारी जमीन को माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराया था.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि माफियाओं से खाली करवाई गई जमीनों पर गरीबों के लिए आवास बनाए जाएंगे. अब इसकी शुरुआत प्रयागराज से हो चुकी है. यूपी में दोबारा योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद यहां के निर्माण कार्य में भी तेजी आई है. साथ ही इसी हफ्ते ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गये हैं. बता दें कि पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद फिलहाल साबरमती जेल में बंद है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें