1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. pda ran a bulldozer at illegal plating in restricted area prayagraj rkt

UP: चल रहा बाबा का बुलडोजर और टूट रहे अवैध साम्राज्य, प्रयागराज में भू-माफियाओं पर PDA की बड़ी कार्रवाई

पीडीए के विशेष कार्याधिकारी आलोक पाण्डेय और जोनल अधिकारी बीपी सिंह के नेतृत्व में कैंट थाना क्षेत्र में सीडीए पेंशन के पीछे सराय भीखी में भू माफियाओं द्वारा लगभग 250 बीघे में की गई अवैध प्लाटिंग की गई थी. जिसे पीडीए द्वारा बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
प्रयागराज में भू-माफियाओं पर PDA की बड़ी कार्रवाई
प्रयागराज में भू-माफियाओं पर PDA की बड़ी कार्रवाई
प्रभात खबर

Prayagraj News: सूबे में योगी आदित्यनाथ की सरकार एक बार फिर सत्ता में आने के बाद से ही भू माफियाओं पर लगातार बुलडोजर चल रहा है. शासन की मंशा के अनुरूप प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा बुधवार को कैंट थाना के पीछे सराय भीखी में करीब ढाई सौ बीघे में को गई अवैध प्लाटिंग पर कारवाई की गई. पीडीए की कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल और फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद रही.

250 बीघे अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर

पीडीए के विशेष कार्याधिकारी आलोक पाण्डेय और जोनल अधिकारी बीपी सिंह के नेतृत्व में कैंट थाना क्षेत्र में सीडीए पेंशन के पीछे सराय भीखी में भू माफियाओं द्वारा लगभग 250 बीघे में की गई अवैध प्लाटिंग की गई थी. जिसे पीडीए द्वारा बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया. इसके साथ ही पीडीए ने वहा निर्मित तीन मकानों को सील कर दिया. पीडीए का कहना है की प्रशासन द्वारा मकानों के ध्वस्ती करण का आदेश न होने के कारण सिर्फ सील कर दिया गया. गौरतलब है की यह भूमि क्षेत्र कछार में आता है.

इस क्षेत्र को इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा निर्माण के लिए प्रतिबंधित किया गया है. प्रतिबंधित होने के बावजूद भू माफियाओं ने इस क्षेत्र में अवैध रूप से प्लाटिंग कर लोगों को भेज दी. इन जमीनों में भूमिधरी, सरकारी और पट्टे की जमीन भी शामिल है. इस जमीन पर पीडीए से ले आउट भी पास नहीं कराया गया था. पीडीए के विशेष कार्य अधिकारी आलोक पाण्डेय ने मीडिया को बताया कि अवैध प्लाटिंग के संबंध में भू-माफिया अनिल दास, परवेज अहमद, मोहम्मद इसरार, असद, राधेश्याम पाल आदि को चिन्हित कारवाई की गई है. दोस्ती करने की कार्रवाई के साथ ही पीडीए खर्च भी वसूल करेगी. साथ ही सभी पर वैधानिक कार्रवाई भी की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें