1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. pda bulldozer fail against illegal plotting of land mafia in prayagraj nrj

PDA के बुलडोजर का निकला दम, भूमाफियाओं की अवैध प्लॉटिंग जारी, पीडीए का दायरा बढ़ने से बढ़ा घपला

बीते सप्ताह झलवा इलाके में अतीक अहमद के भाई अशरफ और करीबियों द्वारा करीब 200 से अधिक बीघे में की जा रही अवैध प्लॉटिंग पर पीडीए द्वारा बुलडोजर चला था. इसके बाद जिले में कोई कारवाई नहीं हुई जबकि पीडीए ने 1 अप्रैल से अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ लगातार कार्रवाई की बात कही थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीडीए/PDA) की कार्रवाई अब ठंडी पड़ चुकी है.
प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीडीए/PDA) की कार्रवाई अब ठंडी पड़ चुकी है.
Prabhat Khabar

Prayagraj News: संगम नगरी प्रयागराज में भूमाफियाओं द्वारा अवैध प्लॉटिंग को लेकर शुरू हुई प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीडीए/PDA) की कार्रवाई अब ठंडी पड़ चुकी है. बीते सप्ताह झलवा इलाके में अतीक अहमद के भाई अशरफ और करीबियों द्वारा करीब 200 से अधिक बीघे में की जा रही अवैध प्लॉटिंग पर पीडीए द्वारा बुलडोजर चला था. इसके बाद जिले में कोई कारवाई नहीं हुई जबकि पीडीए ने 1 अप्रैल से अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ लगातार कार्रवाई की बात कही थी. प्रयागराज में नगर निगम सीमा विस्तार के बाद भू माफियाओं द्वारा प्लॉटिंग का दायरा बढ़ गया है.

प्राइवेट कॉलोनाइजर और अवैध प्लॉटिंग करने वाले धड़ल्ले से प्लॉटिंग कर रहे.
प्राइवेट कॉलोनाइजर और अवैध प्लॉटिंग करने वाले धड़ल्ले से प्लॉटिंग कर रहे.
Prabhat Khabar

न जाने क्यों नहीं देख पा रहा PDA?

यमुनापार के नैनी, डांडा, मामा भांजा घूरपुर, गोहनिया तक प्लॉटिंग हो चुकी है. गंगापार के झूंसी, अंदावा, हनुमानगंज, चमनगंज उधर फाफामऊ के आस-पास की जमीनों पर कालोनियां बसा चुके भू-माफियाओं की नजर गांव की उपजाऊ जमीनों पर भी पड़ गई है. प्राइवेट कॉलोनाइजर और अवैध प्लॉटिंग करने वाले धड़ल्ले से प्लॉटिंग कर रहे है लेकिन PDA की नजर इन पर नहीं पड़ रही है.

गंगापार बहादुरपुर ब्लाक के 33 गांव नगर निगम में चले जाने से प्लॉटिंग का दायरा असीमित हो गया.
गंगापार बहादुरपुर ब्लाक के 33 गांव नगर निगम में चले जाने से प्लॉटिंग का दायरा असीमित हो गया.
Prabhat Khabar

प्लॉटिंग का दायरा असीमित हुआ

गंगापार बहादुरपुर ब्लाक के 33 गांव नगर निगम में चले जाने से प्लॉटिंग का दायरा असीमित हो गया. झूंसी के हवेलिया, कोहना, नैका, महीन, छतनाग, उस्तापुर महमूदाबाद, बंधवा ताहिरपुर, चमनगंज, अंदावा, कटका, शेरडीह, आदि गांवों में सैकड़ों नई कालोनियां बसा चुके भू-माफिया झूंसी से 20 किमी की रेंज में जीटी रोड एवं लिंक मार्गो से जुड़े दर्जनों गांवों जगतपुर, जुनेदपुर, रामनाथपुर, सीहीपुर, बहादुरपुर, तेंदुई, नीबीकलां, दुबावल, सहसों आदि की ओर रुख किया है. मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में भूमाफिया द्वारा इधर भी अवैध प्लॉटिंग शुरू हो गईं है. वहीं, तमाम दावों के बाद भी प्रशासन और PDA सिर्फ कार्रवाई के दंभ भर रहा जबकि जमीनी हकीकत कुछ और है. खैर यह देखने वाली बात होगी की PDA द्वारा इन क्षेत्रों में कब कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट : एसके इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें