1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. murder in prayagraj seven murders in a day killing five people of same family acy

Murder in Prayagraj: एक दिन में सात हत्या से दहला प्रयागराज, एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या

एसएसपी प्रयागराज ने कहा कि घटना प्रथम दृष्टया संदिग्ध लग रही है. अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी. मौके से दो पन्ने का सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसकी हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराई जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या
प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Prayagraj News: संगम नगरी प्रयागराज की शनिवार की सुबह लोगों के लिए दिल दहलाने वाली रही. जिला मुख्यालय से करीब 25 किमी दूर गंगापार के नवाबगंज में पांच तो सोरांव में दो लोगों की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया. नवाबगंज में एक ही परिवार के पांच तो सोरांव में दो अलग-अलग मामलों में कुल सात लोगों की हत्या हुई. घटना की सूचना पाकर जिलाधिकारी संजय खत्री, एसएसपी अजय कुमार समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच कर मौका मुआयना किया. वहीं सभी शव पोस्टमार्टम के लिए स्वरूप रानी भेज दिया गया.

एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या से सनसनी

नवाबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत खागलपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या के मामले में प्राथमिक जांच में पुलिस का शक मृतक राहुल तिवारी पर ही जा रहा है. क्यों कि राहुल पत्नी और बच्चों का शव कमरे में मिला है, जबकि राहुल का शव साड़ी से बने फंदे के सहारे आंगन की जाली से लटका हुआ था. मृतक राहुल तिवारी की पत्नी प्रीती व तीन पुत्री माही, पीहू व कुहू का शव कमरे में बिस्तर पर पड़ा था. हत्या धारदार वस्तु से की गई थी.

राहुल के शरीर पर नहीं मिले जख्म के निशान

जांच के दौरान पुलिस को राहुल के शरीर पर जख्म के निशान नहीं मिले. जबकि उसकी बनियान पर खून के छींटे जरूर नजर आए.कमरे के बाहर दीवारों पर भी खून के निशान मिले है. हत्या में प्रयुक्त चापड और मोबाइल कमरे की क्यारी में बरामद हुआ है. जांच के दौरान पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल से फिंगर प्रिंट आदि के नमूने संकलित किए है.

ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

पुलिस की जांच में घटना के पीछे जमीनी विवाद सामने आ रहा है. परिजनों की तहरीर और मौके से बरामद सुसाइड नोट के मुताबिक, राहुल अपने ससुराल वालों से परेशान चल रहा था. उसके दो सालों द्वारा राहुल की कौशांबी स्थित कीमती जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. जुलाई माह में भी मृतक राहुल का अपने सालों से विवाद हुआ था. मौके से बरामद सुसाइड नोट में भी राहुल ने ससुराल वालों और अपने दो सालों से जमीनी विवाद का जिक्र करते हुए 11 लोगों के नाम लिखे हैं.

जानवरों की खरीद-फरोख्त के व्यवसाय से जुड़ा था राहुल, अक्सर बदल देता था मकान

राहुल लंबे समय से जानवरों की खरीद फरोख्त के काम से जुड़ा था. वहीं दूसरी ओर एक अन्य तथ्य यह भी सामने आया है कि मृतक राहुल अक्सर अपना ठिकाना बदल देता था. यहां भी वह दो माह पहले किराए पर रहने आया था. इससे पहले वह कौड़िहार में रह रहा था. वहीं घटना के संबंध में मकान मालिक सुरेश शुक्ला का कहना है कि वह इनके बारे में ज्यादा नहीं जानते. कुछ साल पहले ही उन्होंने यह मकान खरीदा था. अनुरोध पर रहने के लिए दिया था. मकान में एक लड़का संदीप भी रहता था. सभी का एक साथ खाना पीना होता था. फिलहाल संदीप पाल को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है.

जांच के लिए सात टीम गठित, जल्द होगा खुलासा

एसएसपी प्रयागराज ने कहा कि घटना प्रथम दृष्टया संदिग्ध लग रही है. अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी. मौके से दो पन्ने का सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसकी हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराई जा रही है. परिजनों से मिली तहरीर और सुसाइड नोट में चार नाम कॉमन मिले हैं. जल्द घटना का खुलासा किया जायेगा.

सोरांव में दो हत्याएं, पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

नवाबगंज में पांच हत्याओं के साथ ही सोरांव में भी दो हत्याओं का मामला सामने आया है. सोरांव थाना क्षेत्र अंतर्गत शिवगढ़ चतुरी पुरी गांव में पति ने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया है तो दूसरी तरफ सोरांव थाना क्षेत्र के बाहर सराय के एक व्यक्ति की देर रात रॉड से मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

रिपोर्ट - एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें