1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. indira marathon will be organized on november 19 in prayagraj sht

Prayagraj News: इंदिरा मैराथन के लिए आवेदन शुरू, प्रथम विजेता को मिलेगा 2 लाख रुपए का पुरस्कार

प्रयागराज में 19 नवंबर को इंदिरा मैराथन आयोजित की जाएगी. अखिल भारतीय प्राइज मनी इंदिरा मैराथन का प्रयागराज में यह 36वां आयोजन है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
indira marathon 2021
indira marathon 2021
social media

Prayagraj News: प्रयागराज में प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी 19 नवंबर को इंदिरा मैराथन आयोजित की जाएगी. अखिल भारतीय प्राइज मनी इंदिरा मैराथन का प्रयागराज में यह 36वां आयोजन है. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जन्म तिथि पर आयोजित होने वाली यह मैराथन 42.195 किलोमीटर की होती है.

मैराथन में भाग लेने के लिए आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. इसके साथ ही प्रतिभागी यदि ऑफलाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो 8 नवंबर से मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में रजिस्ट्रेशन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन फॉर्म के लिए आईडी ले जाना अनिवार्य है.

प्रतिभागियों को देना होगा शपथ पत्र

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिल तिवारी ने बताया कि, मैराथन में शामिल होने के लिए सभी प्रतिभागियों को शपथ पत्र देना होगा. साथ ही फॉर्म प्राप्त करने के लिए एथलीट को अपना आधार कार्ड लाना होगा. बिना आईडी के फॉर्म नहीं दिया जाएगा. साथ ही मैराथन के लिए आवेदन करने वाले प्रतिभागी की उम्र 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. मैराथन के दौरान यदि किसी एथलीट के साथ कोई अनहोनी होती है तो वह स्वयं जिम्मेदार होगा.

प्रथम विजेता को 2 लाख रुपए का पुरस्कार

इंदिरा मैराथन के प्रथम विजेता को 2 लाख रुपए, द्वितीय विजेता को एक लाख और तृतीय विजेता को 75 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा. इसके साथ ही 11 खिलाड़ियों को 10-10 हजार रुपए की सांत्वना राशि दी जाएगा. सभी विजेताओं को पुरस्कार राशि नकद प्रदान की जायेगी. इसके साथ ही सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा.

आनंद भवन से शुरू होगी मैराथन

बता दें कि, 42.195 किलोमीटर की होने वाली यह मैराथन आनंद भवन से शुरू होकर शहर के विभिन्न हिस्सों से होते हुए मदन मोहन मालवीय स्टेडियम पर समाप्त होगी. यह मैराथन अपने पुराने रूट से ही होकर गुजरेगी.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें