1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. if i also get the ayush ministry then he will try his best to make it better said siddharthanath singh nrj

Prayagraj News: कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने जताई आयुष मंत्रालय की ख्वाहिश, बोली ये बड़ी बात...

कैबिनेट मंत्री ने यूनानी चिकित्सा पद्धति पर बोलते हुए कहा, ‘मुझे यदि आयुष मंत्रालय भी मिल जाए तो वह इसे और बेहतर करने के लिए पूरी जान लगा देंगे. यूनानी चिकित्सा पद्धति भारत की प्राचीन चिकित्सा पद्धति है.’

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे कैबिनेट मंत्री.
उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे कैबिनेट मंत्री.
Prabhat Khabar

Prayagraj News: दांत की समस्याओं से परेशान मरीज अब जिले में यूनानी चिकित्सा पद्धति से भी दंत इलाज करा सकेंगे. इसके लिए शुक्रवार को हिम्मतगंज स्थित राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज में डेंटल यूनिट स्थापित कर दी गई. इस यूनिट का प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने उद्घाटन किया.

बतौर मुख्य अतिथि यूनानी दंत चिकित्सा यूनिट का उद्घाटन करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शहर पश्चिमी में पूरी तरह से गुंडागर्दी को खत्म कर दिया है. अब यहां लोग सुकून से रह रहे है जबकि पूर्व की सरकार ने इस क्षेत्र में जरा सा भी काम नहीं किया था.

हालांकि, मंत्री ने इस दौरान कहा कि 2022 के चुनाव के बाद शेष बचे हुए कार्यों को भी पूरा कर लिया जाएगा. कैबिनेट मंत्री ने यूनानी चिकित्सा पद्धति पर बोलते हुए कहा, ‘मुझे यदि आयुष मंत्रालय भी मिल जाए तो वह इसे और बेहतर करने के लिए पूरी जान लगा देंगे. यूनानी चिकित्सा पद्धति भारत की प्राचीन चिकित्सा पद्धति है.’ इस दौरान भाजपा के तमाम नेताओं समेत यूनानी राज मेडिकल कॉलेज के तमाम प्रोफेसर डॉक्टर और कर्मचारी मौजूद रहे. कार्यक्रम का संचालन डॉ. शमीम अहमद ने किया. बता दें कि वर्तमान में प्रदेश के आयुष मंत्रालय के मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी हैं.

रिपोर्ट : एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें