1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. hearing on anand giris bail in the high court ordered cbi to report on the application till 20 dec nrj

Narendra Giri Death Case: आनंद गिरी की जमानत पर हाइकोर्ट में हुई सुनवाई, 20 तक अर्जी पर CBI से मांगा जवाब

सीबीआई ने तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 आत्महत्या के लिए उकसाने और 120 बी यानी साजिशकर्ता के रूप में दर्शाया है. सीबीआई ने आनंद गिरी, आद्या प्रसाद तिवारी और उसके बेटे संदीप तिवारी को मौत के लिए जिम्मेदार माना है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Mahant Narendra Giri Death: Police detained Anand Giri
Mahant Narendra Giri Death: Police detained Anand Giri
Twitter

Prayagraj News: महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले के आरोपी आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई हुई. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर सीबीआई से जवाब मांगा है. कोर्ट ने 20 दिसंबर तक सीबीआई को जवाब दाखिल करने को कहा है.

न्यायाधीश राहुल चतुर्वेदी की एकलपीठ ने मामले में सुनवाई की. जिला न्यायालय पहले ही आनंद गिरी की जमानत अर्जी खारिज कर चुका है. महंत नरेंद्र गिरी को आत्महत्या के लिए उकसाने व साजिश रचने के आरोप में आनंद गिरी के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की है.

बता दें कि बीते दिनों सीबीआई ने मामले में चार्जशीट दाखिल की थी. इसके मुताबिक महंत नरेंद्र गिरी की हत्या नहीं हुई बल्कि आत्महत्या ही है. सीबीआई ने तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 आत्महत्या के लिए उकसाने और 120 बी यानी साजिशकर्ता के रूप में दर्शाया है. सीबीआई ने आनंद गिरी, आद्या प्रसाद तिवारी और उसके बेटे संदीप तिवारी को मौत के लिए जिम्मेदार माना है.

लगभग दो महीने तक चली सीबीआई की जांच पड़ताल में सुसाइड नोट की लिखावट की फोरेंसिक जांच करायी गयी, जिसमें यह पाया गया कि सुसाइड नोट महंत नरेंद्र गिरी ने ही लिखा था. सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक अभी विवेचना पेंडिंग है यानी आने वाले दिनों में कुछ और लोगों के नाम भी इस आत्महत्या के मामले में सामने आ सकते हैं. सीबीआई उनके खिलाफ भी शिकंजा कस सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें