1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. electricity department to take strict action against defaulters given opportunity to submit bill by december 30 acy

बकायेदारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी में बिजली विभाग, 30 दिसंबर तक बिल जमा करने का दिया मौका

विद्युत विभाग बकायेदारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. विभाग ने बकायेदारों को 30 दिसंबर तक बिजली का बिल जमा करने का मौका नहीं दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
30 दिसंबर तक बिजली का बिल जमा करने पर नहीं लगेगा ब्याज
30 दिसंबर तक बिजली का बिल जमा करने पर नहीं लगेगा ब्याज
फाइल फोटो

Prayagraj News: विद्युत विभाग बड़े बकायेदारों के खिलाफ सख्त कदम उठाने जा रहा है. विद्युत विभाग का कहना है कि बड़े बकायेदारों की सूची तैयार की जा रही है. जिन विद्युत कनेक्शनधारियों का बिजली का बिल एक लाख व इससे अधिक है, उन्हें चिन्हित कर उनकी सूची तैयार की जा रही है.

फिलहाल, अभी समाधान दिवस 30 दिसंबर तक बकायेदारों के पास एकमुश्त बिजली का बिल जमा करने का अवसर है. 30 दिसंबर तक बकायेदार बिजली का बिल जमा कर देते हैं तो उनका विद्युत कनेक्शन नहीं काटा जाएगा.

एकमुश्त समाधान के तहत मिलेगी ब्याज में छूट

बता दें, विद्युत विभाग द्वारा एकमुश्त समाधान योजना चलाई जा रही है, जिसके तहत 30 दिसंबर तक यदि 1 लाख व इससे अधिक के विद्युत बिल बकायेदार अपना बिल जमा कर देते हैं तो उन्हें ब्याज में छूट दी जाएगी.

इस संबंध में एसीडीओ म्योहाल बीके पांडेय ने बताया कि 30 दिसंबर तक एकमुश्त समाधान योजना चलाई जा रही है. सरकार इस योजना के तहत सितंबर-2021 तक बिजली के बिल पर लगे ब्याज को माफ कर दिया है. शेष धनराशि को बकायेदार 30 दिसंबर तक एकमुश्त जमा कर सकते हैं. साथ ही साथ यह भी धनराशि ज्यादा है तो वह 6 किस्तों में भी बिजली का बिल जमा कर सकते हैं.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें