1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. cm yogi adityanath will do bhoomi pujan of the land freed from mafia atiq ahmed sht

Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद का ठिकाना बनेगा गरीबों का आशियाना, आज सीएम योगी करेंगे भूमिपूजन

सीएम योगी आज माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई जमीन पर गरीबों के लिए आवास निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. इस जमीन पर गरीबों के लिए पीएम आवास योजना के तहत 75 आवास बनाए जाएंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
cm yogi adityanath
cm yogi adityanath
prabhat khabar

Prayagraj News: प्रयगारज में माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई जमीनों पर गरीबों के लिए आवास बनाने की प्रक्रिया आज से शुरू होने जा रही है, सीएम योगी खुद अपने वादे को पूरा करने के क्रम में आज प्रयागराज में भूमि पूजन करने आ रहे हैं.

अब तक 1500 करोड़ से अधिक की जमीन जब्त

सीएम योगी आज माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई लूकरगंज स्थित नजूल की जमीन पर गरीबों के लिए आवास निर्माण का शाम करीब साढ़े तीन बजे भूमि पूजन करेंगे. इस जमीन पर गरीबों के लिए पीएम आवास योजना के तहत 75 आवास बनाए जाएंगे. योगी सरकार अब तक माफियाओं पर कार्रवाई करते हुए करीब 1500 करोड़ से अधिक की जमीन जब्त कर चुकी है. इन जमीनों पर सरकार ने गरीबों के लिए आवास बनाने का वादा किया है.

कब्जे से मुक्त कराई जमीन का भूमि पूजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलिकॉप्टर आज दोपहर 2.30 बजे पुलिस लाइन के हेलीपैड पर लैंड करेगा. पुलिस लाइन में सलामी के बाद मुख्यमंत्री सीधे शहर के खुल्दाबाद स्थित लूकरगंज पहुंचेंगे, और यहां माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई नजूल की जमीन पर गरीबों के लिए 75 आवास बनाने को लेकर भूमि पूजन करेंगे.

सीएम योगी दोपहर करीब 3 बजे करेंगे भूमिपूजन

इसके बाद सीएम लीडर प्रेस मैदान में दोपहर 3.25 के करीब जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कायस्थ पाठशाला के150वें स्थापना समारोह में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री कायस्थ पाठशाला के कार्यक्रम में करीब 1 घंटे रहेंगे. इसके बाद कार द्वारा बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे और लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

बनेगी चार मंजिला इमारत

लूकरगंज स्थित नजूल की जमीन, जिसे माफिया अतीक अहमद से प्रशासन ने मुक्त कराया है. उसका क्षेत्रफल करीब 1731 वर्ग मीटर है. इस जमीन पर 4 मंजिला इमारत बनाई जाएगी जाएगी, जिसमें 75 फ्लैट होंगे. इसकी लागत करीब 458.88 लाख आएगी. इस बिल्डिंग में पार्किंग के साथ ही एक कम्युनिटी हॉल भी बनाया जाएगा.

लाभार्थियों को देना होगा 3.50 लाख

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले इन फ्लैट में, एक फ्लैट की लागत करीब 6 लाख रुपए आएगी. इसमें डेढ़ लाख भारत सरकार अनुदान देगी. एक लाख का अनुदान राज्य सरकार देगी. शेष धनराशि 3.50 लाख योजना के लाभार्थी को वहन करनी होगी.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें