1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. children were ordered to wear islamic caps on eid in a cbse board school in jhunsi prayagraj nrj

प्रयागराज की झूंसी में CBSE बोर्ड के एक स्कूल में बच्चों को ईद पर इस्लामिक टोपी पहनने का फरमान, FIR दर्ज

जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज में सीबीएसई बोर्ड के एक स्कूल में बच्चों को ईद के मौके पर इस्लामिक टोपी पहनने के फरमान देने के बाद नया विवाद खड़ा हो गया है. प्रयागराज शहर के एसपी दिनेश सिंह ने बताया क‍ि उन्‍हें गुरुवार की शाम एक तहरीर म‍िली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
 प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
सोशल मीडिया

Prayagraj News: प्रयागराज की झूंसी के एक स्कूल की प्रिंसिपल के खिलाफ एक तहरीर ने गुरुवार की शाम से ही हंगामा मचा रखा है. तहरीर में लिखा गया है कि बच्चों के लिए व्‍हाट्सएप्‍प पर एक मैसेज आया था कि बच्चे किसी खास तरह की ड्रेस पहन कर और टोपी लगाकर एक वीडियो में ईद की बधाई देंगे तो आगे परीक्षा में कुछ महत्व मिलेगा. इसके बाद से मामले की जांच की जा रही है.

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज में सीबीएसई बोर्ड के एक स्कूल में बच्चों को ईद के मौके पर इस्लामिक टोपी पहनने के फरमान देने के बाद नया विवाद खड़ा हो गया है. प्रयागराज शहर के एसपी दिनेश सिंह ने बताया क‍ि उन्‍हें गुरुवार की शाम एक तहरीर म‍िली है. तहरीर में लिखा गया है कि बच्चों के लिए व्‍हाट्सएप्‍प पर एक मैसेज आया था कि बच्चे किसी खास तरह की ड्रेस पहन कर और टोपी लगाकर एक वीडियो में ईद की बधाई देंगे तो आगे परीक्षा में कुछ महत्व मिलेगा. इसके बाद से मामले की जांच की जा रही है. इस मामले में जांच शुरू की जा चुकी है.

कुर्ता-पायजामा और जालीदार टोपी पहनने को कहा

मामले के तूल पकड़ने के बाद प्रयागराज के झूंसी स्थित 'न्याय नगर पब्लिक स्कूल' की प्रिंसिपल बुशरा मुस्तफा के खिलाफ पुलिस ने कीड़गंज थाने में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला भी दर्ज कर लिया है. ये पूरा विवाद उस समय खड़ा हुआ जब ईद के मौके पर स्कूल में नर्सरी से लेकर यूकेजी तक के बच्चों को एक एक्टिविटी दी गई. इसमें उन्हें कुर्ता-पायजामा और जालीदार टोपी पहनकर ईद की मुबारकबाद देनी थी. वहीं, क्लास एक से लेकर नौवीं तक बच्चों को भी एक्टिविटी टास्क दिया गया था. इस मामले की अब जांच की जा रही है.

स्कूल के ग्रुप में ऑडियो मैसेज भी डाला

स्कूल की तरफ से जारी पीडीएफ में साफ लिखा है. इतना ही नहीं बकायदा स्कूल के ग्रुप में ऑडियो मैसेज भी डाला गया था, जो अब वायरल हो गया है. प्रयागराज में यह ऑडि‍यो संदेश तेजी से वायरल हो गया है. स्कूल की तरफ से इस तरह के टास्क पर बच्चों को नंबर भी दिए जाने के लालच दिए गए थे. जब ये बात कई बच्चों के गार्जियन को पता चली तो कई गार्जियन ने इसको लेकर नाराजगी जताई. अब इस मामले ने सोशल मीड‍िया में भी तूल पकड़ लिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें