1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. champat rais statement in favor of uddhav thackerays ego akhara parishad said avoid making such statements ksl

उद्धव ठाकरे के पक्ष में चंपत राय का बयान अहंकारपूर्ण : अखाड़ा परिषद, कहा- ऐसे बयान देने से बचें

By Agency
Updated Date
महंत नरेंद्र गिरी, अध्यक्ष, अखाड़ा परिषद
महंत नरेंद्र गिरी, अध्यक्ष, अखाड़ा परिषद
सोशल मीडिया

प्रयागराज : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के अयोध्या में रामलला के दर्शन को लेकर राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महामंत्री एवं विहिप के उपाध्यक्ष चंपत राय के कथित बयान को अखाड़ा परिषद ने अहंकारपूर्ण बताया है.

मालूम हो कि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे नीत सरकार और शिवसेना नीत बीएमसी के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए हनुमान गढ़ी के संत राजू दास ने कहा था कि सरकार ने अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ बिना देरी कार्रवाई की, लेकिन वह पालघर में हुई साधुओं की नृशंस हत्या के मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है.

उन्होंने कथित रूप से कहा था कि ठाकरे को अयोध्या में प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा. उनके इस बयान पर सोमवार को जारी एक वीडियो में राय ने कहा था कि उद्धव को रोकने की हिम्मत किसी में नहीं है.

इस विवाद के बीच अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि, ''महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़ा के दो साधुओं की नृशंस हत्या पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. इससे संत समाज नाराज है. इसी आवेश में हनुमान गढ़ी के संत राजू दास ने ऐसा बयान दिया, जोकि गलत है.''

गिरि ने कहा, ''चंपत राय ने जो बयान दिया है, उससे प्रतीत होता है कि उन्हें अहंकार हो गया है. वह विहिप से लंबे समय से जुड़े रहे हैं, उनका एक कद है और वह राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री हैं. उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए.''

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें