1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. cbi give application for voice sample of anand giri in narendra giri case abk

Prayagraj News: आनंद गिरि के वॉइस सैंपल के लिए CBI ने दी अर्जी, जमानत पर गुरुवार को सुनवाई

सीबीआई ने अर्जी ऐसे समय में दी जब आनंद गिरि की जमानत पर विशेष न्यायाधीश कोर्ट में सुनवाई चल रही है. बुधवार को बेल पर सुनवाई के बाद विशेष कोर्ट गुरुवार की तारीख तय की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Narendra Giri Murder Case
Narendra Giri Murder Case
पीटीआई (फाइल फोटो)

Prayagraj News: प्रयागराज के बाघंबरी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई ने आरोपी छोटे महाराज के नाम से विख्यात आनंद गिरि का वॉइस सैंपल के लिए सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी है. सीबीआई ने अर्जी ऐसे समय में दी जब आनंद गिरि की जमानत पर विशेष न्यायाधीश कोर्ट में सुनवाई चल रही है. बुधवार को बेल पर सुनवाई के बाद विशेष कोर्ट गुरुवार की तारीख तय की है.

वहीं, सीजेएम कोर्ट में सीबीआई की वॉइस सैंपल की अर्जी पर आनंद गिरि के अधिवक्ता सुधीर श्रीवास्तव के आपत्ति करने और कोर्ट से समय मांगने पर कोर्ट ने सीबीआई के आवेदन पर 12 नवंबर की तारीख तय की है. सीबीआई को आनंद गिरि का वॉइस सैंपल की इजाजत मिलेगी या नहीं, यह अगली डेट को तय होगा.

आनंद गिरि की जमानत पर बुधवार को विशेष न्यायाधीश मृदुल कुमार मिश्रा की कोर्ट में सुनवाई हुई. महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले में आनंद गिरि को मुख्य आरोपी बनाया गया है. नरेंद्र गिरि की मौत के बाद हरिद्वार से आनंद गिरि को गिरफ्तार कर लिया गया था. वो करीब 40 दिनों से नैनी जेल में निरुद्ध है.

सीबीआई ने उन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर भी लिया. इस दौरान आनंद गिरि के अधिवक्ता जमानत अर्जी दाखिल की, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. आनंद गिरि के अधिवक्ता विजय द्विवेदी ने जमानत अर्जी विशेष न्यायाधीश मृदुल कुमार मिश्रा की कोर्ट में दाखिल की. कोर्ट में जमानत पर गुरुवार को सुनवाई होगी.

बताते चलें कि बाघंबरी मठ के तत्कालीन महंत नरेंद्र गिरि महाराज की कथित मौत की जांच सीबीआई कर रही है. इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आनंद गिरि समेत तीनों आरोपियों को रिमांड पर भी लिया था.

(रिपोर्ट:- एसके इलाहाबादी, प्रयागराज)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें