1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. cbi files charge sheet in narendra giri death case against anand giri others abk

महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट, आनंद गिरि समेत अन्य आरोपी

महंद नरेंद्र गिरी का शव 20 सितंबर को प्रयागराज स्थित उनके आश्रम से मिला था. उस समय कहा गया था कि महंत नरेंद्र गिरि ने खुदकुशी की है. उनकी मौत पर कई दावे किए गए थे. बाद में जांच सीबीआई ने टेकओवर किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
महंत नरेंद्र गिरि
महंत नरेंद्र गिरि
फाइल फोटो

Narendra Giri Case: प्रयागराज के बाघंबरी मठ के महंत नरेंद्र गिरि की कथित खुदकुशी मामले में सीबीआई ने शनिवार को 1,000 पन्ने की चार्जशीट दाखिल कर दी है. सीबीआई की चार्जशीट आनंद गिरी समेत अन्य के खिलाफ है. महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में आनंद गिरि समेत अन्य आरोपी नैनी जेल में बंद हैं.

महंद नरेंद्र गिरी का शव 20 सितंबर को प्रयागराज स्थित उनके आश्रम से मिला था. उस समय कहा गया था कि महंत नरेंद्र गिरि ने खुदकुशी की है. उनकी मौत पर कई दावे किए गए थे. बाद में जांच सीबीआई ने टेकओवर किया. अब, सीबीआई ने मुख्य आरोपी आनंद गिरि समेत अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में सीबीआई ने मृतक के सबसे प्यारे शिष्य आनंद गिरि के अलावा संदीप तिवारी और उसके बेटे के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. सीबीआई ने दो महीने तक चली लंबी सुनवाई के बाद शनिवार को प्रयागराज सीजेएम कोर्ट में आनंद गिरि समेत तीनों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की. कोर्ट ने चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए 25 नवंबर को अगली तारीख तय की है.

सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल होने के बाद तीनों आरोपियों की मुश्किलें बढ़ने वाली है. कुछ दिन पहले कोर्ट ने आरोपी आनंद गिरि की जमानत अर्जी की थी. नरेंद्र गिरि की मौत मामले में सीबीआई ने बाघंबरी गद्दी से जुड़े तमाम कर्मचारियों और मठ के साधु-संतों के बयान दर्ज किए है. इस मामले में एफआईआर की तहरीर देने वाले अमर गिरि, महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी बलबीर गिरि समेत नरेंद्र गिरि के वसीयत को तैयार करने वाले वकील, नरेंद्र गिरि के डॉक्टर्स, प्रॉपर्टी डीलर्स के बयान दर्ज किए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें