1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. cbi arrested 4 police staff in jaunpur pujari yadav police custody death allahabad high court avi

जौनपुर के थाने में हुई थी पुजारी यादव की मौत, अब CBI ने चार पुलिसकर्मियों को किया गिरफ्तार, छह अब भी फरार

कोर्ट के समक्ष CBI के अधिवक्ता ने फरार SOG टीम के पुलिस अधिकारियों की गिरफ्तारी के लिए किए गए प्रयास के बारे में जानकारी दी. मामले की अगली सुनवाई सात जनवरी को होगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
इलाहाबाद हाईकोर्ट
इलाहाबाद हाईकोर्ट
File

सेंट्रल ब्यूरो इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने जौनपुर के कृष्ण कुमार यादव उर्फ पुजारी यादव की बक्सा थाना पुलिस कस्टडी में मौत मामले में 10 आरोपी कर्मियों में से चार को गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई ने यह जानकारी हाईकोर्ट न्यायमूर्ति एसपी केसरवानी और न्यायमूर्ति डॉ वाईके श्रीवास्तव की खंडपीठ के समक्ष सुनवाई के दौरान अजय कुमार यादव की याचिका पर दिया. गिरफ्तार चार पुलिसकर्मियों में एक हेडकंस्टेबल और तीन कांस्टेबल है. हाईकोर्ट ने सात जनवरी को फिर से सीबीआई से प्रगति रिपोर्ट तलब की है.

कोर्ट के समक्ष CBI के अधिवक्ता ने फरार SOG टीम के पुलिस अधिकारियों की गिरफ्तारी के लिए किए गए प्रयास के बारे में जानकारी दी. वहीं याची का कहना है कि 11 फरवरी, 2021 को SOG ने अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने दबिश डालकर पुजारी यादव को हिरासत में लेकर थाने ले गई थी. जहा पुलिस कस्टडी में पुजारी की मौत हो गई. इस दौरान परिजनों ने उससे मिलना चाहा तो SOG और पुलिस ने नहीं मिलने दिया.

हिरासत के दौरान उसे इतना प्रताड़ित किया गया की उसकी मौत हो गई. मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है. हाईकोर्ट में मामले में सीबीआई को 7 जनवरी को कारवाई की अपडेट रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है.

बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सीबीआई को फटकार लगाई थी. हाईकोर्ट ने जांच लापारवाही पर फटकार लगाई थी. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा था कि कोर्ट ने कहा कि सीबीआई आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कुर्की जब्ती आदि कार्यवाही सहित सभी कानूनी उपाय करें.

इनपुट : एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें