1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. brother suicide during sisters marriage function in prayagraj rkt

Prayagraj News: उठनी थी बहन की डोली लेकिन भाई की अर्थी पहले घर से निकली, मातम में बदल गईं शादी की खुशियां

प्रयागराज के जार्जटाउन थाना क्षेत्र में एक ओर बहन की शादी की रस्में चल रही तो दूसरी ओर भाई ने फांसी के फंदे से लटककर दुनिया को ही अलविदा कह दिया. घटना के बारे में जिसने भी सुना उसका मन दुखी हो गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
मातम में बदल गईं शादी की खुशियां
मातम में बदल गईं शादी की खुशियां
सांकेतिक तस्वीर

Prayagraj News: किसी ने सच ही कहा है कि अगर अपने रूठ जाए तो उन्हें पल भर में मना लेना चाहिए, नहीं तो बहुत देर हो जाती है. जिसका पछतावा व्यक्ति को ता उम्र होता है. कुछ ऐसी ही घटना प्रयागराज के जार्जटाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत घटी है. यहां एक ओर बहन की शादी की रस्में चल रही तो दूसरी ओर भाई ने फांसी के फंदे से लटककर दुनिया को ही अलविदा कह दिया. घटना के बारे में जिसने भी सुना उसका मन दुखी हो गया.

गेस्ट हाउस में हो रही थी बहन की शादी

दरअसल शहर के जार्जटाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत संजय नगर झोपड़ पट्टी बस्ती में के रहने वाले भारतीय उर्फ मंगू की बहन की शनिवार को शादी थी. शादी का कार्यक्रम गेस्ट हाउस में चल रहा था. घर के सभी लोग शादी में शामिल होने गए थे. लेकिन मंगू आपसी विवाद के कारण शादी में शामिल होने नहीं गया. इस बीच मंगू की बहन, मां और पत्नी ने उसे भी शादी में चलने को कहा, लेकिन वह शादी में शामिल होने नहीं गया.

इसके बाद परिवार के सभी लोग शादी में शामिल होने चले गए. इस बीच मंगू ने घर के अंदर फांसी लगाकर जान दे दी. शादी के बाद परिजन जब सुबह घर पहुंचे तो मंगू का शव फंदे से लटकते देखा. इसके बाद घर में चीख पुकार मच गई. सूचना पर बहन के ससुराल वाले भी पहुंच गए. शादी की खुशियां।मातम में बदल गई. वहीं घटना की सूचना पर पहुंची जॉर्जटाउन पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

अक्सर पीता था शराब, आर्थिक तंगी के कारण होते थे विवाद

स्थानीय पुलिस के मुताबिक मंगू अक्सर शराब पीता था. जिस कारण उसका घर में सभी से अक्सर विवाद होता था. वहीं दूसरीओर आर्थिक तंगी से भी वह काफी परेशान रहता था. पढ़ा लिखा कम होने के कारण मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. प्रथम दृष्ट्या मामला आत्महत्या का लग रहा. फिलहाल जांच की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें