1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. bomb was thrown to spread panic in assembly elections stf caught accused acy

Prayagraj News : विधानसभा चुनाव में दहशत फैलाने के लिए फेंका गया था बम, STF ने आरोपी को दबोचा

एसटीएफ की प्रयागराज इकाई ने 25 हजार के इनामी अनीश को कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. आरोपी अनस पर आरोप है कि उसने 27 फरवरी को मतदान के दिन करौली इलाके में मतदान स्थल के पास बम बाजी कर दहशत फैलाने का काम किया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News : विधानसभा चुनाव में दहशत फैलाने के लिए फेंका गया था बम, STF ने आरोपी को दबोचा
Prayagraj News : विधानसभा चुनाव में दहशत फैलाने के लिए फेंका गया था बम, STF ने आरोपी को दबोचा
सोशल मीडिया

Prayagraj News: एसटीएफ की प्रयागराज इकाई ने 25 हजार के इनामी अनीश को कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. आरोपी अनीश पर आरोप है कि उसने प्रयागराज में 27 फरवरी को मतदान के दिन करौली इलाके में मतदान स्थल के पास बम बाजी कर दहशत फैलाने का काम किया था. बम बाजी से उस समय साइकिल से जा रहे अरविंद कोल नामक युवक की मौत हो गई थी. घटना के बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी.

आरोपी ने पूछताछ में स्वीकार किया कि दहशत फैलाने एवं डर का माहौल पैदा करने के इरादे से गौसनगर मुहल्ला, 60 फीट रोड करैली में कब्रिस्तान के अन्दर अपने साथियों साफिल, राशिद उर्फ टून्डी, सरफराज, दानिश और फैज के साथ नजदीकी बूथ को निशाना बनाकर बम फेंका था, परन्तु फेंका गया बम नजदीकी बूथ पर न गिरकर रास्ते में साइकिल से जा रहे एक राहगीर के ऊपर गिर गया. बम लगने से उस राहगीर की मौके पर ही मौत हो गयी थी. घटना को अंजाम देने के बाद वह अपने साथियों सहित फरार होकर पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए छिपकर रह रहा था. आज वह ट्रेन से भागने की फिराक में था, लेकिन एसटीएफ ने दबोच लिया

वहीं, इस संबंध में पुलिस उपाधीक्षक नवेन्दु कुमार एसटीएफ फील्ड इकाई प्रयागराज ने बताया कि विश्वस्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव में मतदान के दिन थाना करैली बमकांड का आरोपी अनीस लूकरगंज के रास्ते होते हुए रेलवे स्टेषन की तरफ आ रहा है, जो कहीं बाहर भागने की फिराक में है. मुखबिर द्वारा दी गई सूचना पर विश्वास करके उप निरीक्षक वेद प्रकाश पाण्डेय, अनिल कुमार सिंह, मु.आ चन्दन भारती, आरक्षी पंकज तिवारी, उदय प्रताप सिंह व मुख्य आरक्षी चालक मुजीबुल रहमान की टीम ने डीएसए ग्राउण्ड के सामने ओवर ब्रिज के नीचे आवश्यक बल प्रयोग करके आरोपी को करीब 11ः20 बजे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें