1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. allahabad university news lathicharge on students protest to restate student union sht

इलाहाबाद विवि: छात्रसंघ बहाली की मांग कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज, केंद्रीय मंत्री को देने जा रहे थे ज्ञापन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. छात्रों का कहना है कि वह केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ज्ञापन देने जा रहे थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
इलाहाबाद विवि के छात्रों के पुलिस ने लिया हिरासत में
इलाहाबाद विवि के छात्रों के पुलिस ने लिया हिरासत में
प्रभात खबर

Prayagraj News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रों ने आंदोलन किया. छात्रों को दीक्षांत समारोह के दौरान पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए हिरासत में ले लिया. आंदोलनकारी छात्रों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया गया.

छात्रों का कहना है कि वह अपना हाथ बांधकर और गुलाब लेकर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ज्ञापन देने जा रहे थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया. पुलिस ने इस संबंध में करीब 15 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया है.

पांच सूत्रीय मांग को लेकर छात्रों का आंदोलन

गौरतलब है कि, इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के बाहर पांच सूत्री मांगों में कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ कैंपस को पूरी तरह से खोले जाने, महिला छात्रावास समेत सभी छात्रावासों में आवागमन को लेकर लगे प्रतिबंध हटाने, नए और पुराने छात्र छात्राओं को प्राथमिकता के आधार पर छात्रावास आवंटित किए जाने की मांग शामिल है.

इसके साथ ही छात्र नेता कोविड प्रोटोकॉल के साथ सेंट्रल लाइब्रेरी खोले जाने की भी मांग कर रहे हैं. हालांकि इन मांगों में कुछ को विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्वीकार कर लिया है, लेकिन इन सभी मुद्दों में सबसे अहम मुद्दा छात्र संघ बहाली का ही है.

हिरासत में लिए गए छात्र नेताओं में अजय यादव सम्राट, मुबाशिर हारुन, सौरभ सिंह बंटी, राहुल पटेल, मसूद अंसारी, अमित द्विवेदी, मोहम्मद अशफाक, शिव शंकर सरोज, आदर्श भदौरिया, मोहम्मद सलमान, अभिषेक सिंह माइकल, अजय राज त्रिपाठी, उपेंद्र भारती, हरिकेश कुमार हैरी, अभिषेक प्रधान आदि शामिल बताए जा रहे है.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें