1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. allahabad university graduation second year students promoted acy

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सेकंड ईयर के स्टूडेंट्स हुए प्रमोट, आंदोलन के बाद मिला था आश्वासन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2021-22 के तहत स्नातक द्वितीय वर्ष से प्रमोट होकर तृतीय वर्ष में गए छात्र-छात्राओं को तृतीय वर्ष के लिए विषयों के चयन की प्रक्रिया पांच मई तक पूरी करनी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
इलाहाबाद विश्वविद्यालय
इलाहाबाद विश्वविद्यालय
प्रभात खबर

Prayagraj News: इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय और संघटक कॉलेजों में स्नातक द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं को प्रमोट कर दिया गया है. इस संबंध इलाहाबाद विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने सूचना जारी करते हुए बताया कि स्नातक द्वितीय वर्ष से प्रमोट होकर तृतीय वर्ष में गए छात्र 4 जुलाई से कक्षाएं अटेंड कर सकेंगे

5 मई तक वैकल्पिक विषय के चयन की देनी होगी जानकारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2021-22 के तहत स्नातक द्वितीय वर्ष से प्रमोट होकर तृतीय वर्ष में गए छात्र-छात्राओं को तृतीय वर्ष के लिए विषयों के चयन की प्रक्रिया पांच मई तक पूरी करनी है. इस संबंध में छात्रों को विषय के चयन की जानकारी लिखित में डीन ऑफिस को देनी होगी कि छात्र तीन पसंदीदा विषय में किन दो विषय का चयन कर रहा है और किस विषय को थर्ड ईयर में ड्रॉप कर रहा है. इसके साथ ही छात्रों को विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा का स्कोर कार्ड और प्रथम और द्वितीय वर्ष का प्रमोशन सर्टिफिकेट भी जमा करना होगा.

गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक द्वितीय और तृतीय वर्ष की ऑफलाइन परीक्षा मई के दूसरे सप्ताह में कराने का निर्णय लिया था, लेकिन विश्वविद्यालय स्नातक द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्रों ने ऑफलाइन परीक्षा का विरोध य कहते हुए किया कि जब कक्षाएं ऑनलाइन चली है तो परीक्षा भी ऑनलाइन होनी चाहिए. करीब सप्ताह भर चले विरोध प्रदर्शन के बाद आखिरकार विश्वविद्यालय प्रशासन को ऑफलाइन परीक्षा कराने के निर्णय से पीछे हटना पड़ा था. साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रमोट करते हुए तृतीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा ऑनलाइन कराने का आश्वासन दिया था. वहीं, अब इलाहाबाद विश्वविद्यालय के द्वितीय वर्ष के छात्रों के प्रमोट होने के बाद अब थर्ड ईयर के छात्रों को भी एग्जाम की डेट का इंतजार है.

रिपोर्ट - एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें