1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. after complaining to ssp illegal recovery from vehicles at prayagraj railway station arshad arrested nrj

SSP से शिकायत के बाद प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर वाहनों से अवैध वसूली पर गिरी गाज, 10 मिनट तक पार्किंग फ्री

पुलिस ने मोहम्मद अरशद के पास से अवैध रसीद भी बरामद की है. एसएसपी अजय कुमार को लगातार शिकायत मिल रही थी कि प्रयागराज स्टेशन पर गेट नंबर चार की ओर से स्टेशन पर यात्रियों को छोड़ने जाने वाले वाहनों से लगातार अवैध वसूली की जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.
फाइल

Prayagraj News: प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर जाने वाले वाहनों से अवैध वसूली की शिकायत मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. मामले में पुलिस ने अवैध वसूली करने वाले आरोपी मोहम्मद अरशद को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मोहम्मद अरशद के पास से अवैध रसीद भी बरामद की है. एसएसपी अजय कुमार को लगातार शिकायत मिल रही थी कि प्रयागराज स्टेशन पर गेट नंबर चार की ओर से स्टेशन पर यात्रियों को छोड़ने जाने वाले वाहनों से लगातार अवैध वसूली की जा रही है.

एसएसपी ने लिया संज्ञान

प्रयागराज स्टेशन पर जाने वाले यात्रियों से अवैध वसूली की शिकायत पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने संज्ञान लेते हुए रविवार को औचक निरीक्षण किया था. साथी एसएसपी ने स्पष्ट किया कि रेलवे स्टेशन पर आने वाले वाहन यदि 10 मिनट के भीतर पिक एंड ड्रॉप करते हैं तो उनसे कोई भी शुल्क देय नहीं है. 10 मिनट में पिक एंड ड्रॉप की व्यवस्था नि:शुल्क है. साथ ही, एसएसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि सिविल लाइन को ओर से स्टेशन आने वाले यात्री इंट्री के लिए गेट नंबर-3 का और एग्जिट के लिए गेट नंबर-4 का प्रयोग करें. इससे जाम की स्थिति न पैदा हो.

कोई अवैध वसूली करता है तो करें शिकायत

एसएसपी अजय कुमार ने निरीक्षण के दौरान सख्त निर्देश देते हुए कहा था कि प्रयागराज जंक्शन पर जाने वाले वाहनों से यदि कोई नियम विरुद्ध अवैध तरीके से वसूली करता है या पैसे मांगता है तो उसकी तत्काल पुलिस से शिकायत करें. एसएसपी ने हिदायत देते हुए कहा था कि वहां लगे 10 मिनट तक नि:शुल्क पार्किंग के बोर्ड और स्टीकर पर कोई पोस्टर लगता है या उसके हटाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे. इसके साथ ही अवैध वसूली करने वाले को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए स्टेशन पर वाहनों से अवैध वसूली करने के मामले में मोहम्मद अरशद को गिरफ्तार कर लिया.

रिपोर्ट : एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें