1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. adg attached 13 policemen to pratapgarh for complaints of corruption in prayagraj sht

Prayagraj News: ADG ने 13 पुलिसकर्मियों को प्रतापगढ़ किया अटैच, भ्रष्टाचार की शिकायतों पर लिया एक्शन

प्रयागराज में भ्रष्टाचार और अनियमितताओं की मिल रही शिकायतों के आधार पर एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने जिले में तैनात 13 पुलिसकर्मियों को प्रतापगढ़ जिले में स्थानांतरण कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News
Prayagraj News
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Prayagraj News: प्रयागराज में बढ़ते अपराध और कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए प्रशासन की ओर से हर संभव कोशिश की जा रही है. इस क्रम में भ्रष्टाचार और अनियमितताओं की लगातार मिल रही शिकायतों के आधार पर एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने जिले में तैनात 13 पुलिसकर्मियों को प्रतापगढ़ जिले में स्थानांतरण कर दिया.

13 पुलिसकर्मियों पर तबादले की कार्रवाई

दरअसल, कार्रवाई से पहले एडीजी ने शिकायत के आधार पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच भी कराई गई थी, जिसमें सभी आरोप सही पाए गए. जिसके बाद एडीजी ने मामले में एक्शन लिया. जिन 13 पुलिसकर्मियों पर तबादले की कार्रवाई की गई है, उनमें धर्मेंद्र यादव, रमेश पटेल, जियाउद्दीन, रविदेव सिंह यादव, याकूब, अनिल सिंह और आलोक मिश्रा, साइबर थाना में तैनात रविसेन सिंह और संबद्ध अतुल सिंह, चुनाव कार्यालय में तैनात अवनीश और दीपक सिंह और पुलिस लाइन से अभय सिंह और शक्ति सिंह को प्रतापगढ़ भेजा गया है.

सट्टा गिरोह से सांठगांठ का आरोप

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले आईपीएल सट्टा गिरोह से सांठगांठ में आलोक व टैगोटाउन चौकी प्रभारी मनीष जायसवाल समेत पांच अन्य को निलंबित भी किया गया था, बावजूद इसके उनके खिलाफ एडीजी जोन को लगातार शिकायत मिल रही थीं.

पुलिसकर्मियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश

शिकायत के आधार पर एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने कार्रवाई करते हुए निलंबित आलोक मिश्रा को प्रतापगढ़ पुलिस लाइन अटैच कर दिया. जबकि अन्य को प्रतापगढ़ में विशेष ड्यूटी में लगाया गया है. इसके साथ ही एडीजी ने एसपी प्रतापगढ़ को इन सभी पुलिसकर्मियों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया है.

रिपोर्ट- राघवेंद्र गहलोत

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें