1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. uproar in aligarh iimt college students created a ruckus nrj

अलीगढ़ आईआईएमटी कॉलेज में हंगामा, छात्रों ने जमकर क‍िया हंगामा, स्‍टैंड पर अवैध वसूली का है मामला

अलीगढ़ के पंचशील कॉलोनी रामघाट रोड स्थित आईआईएमटी कॉलेज में स्नातक की परीक्षा चल रही हैं. पहली पाली में बीकॉम का पेपर था. ज्ञान महाविद्यालय का सेंटर आईआईएमटी कॉलेज में है परीक्षा देने के बाद ज्ञान महाविद्यालय के छात्र साइकिल स्टैंड पर गए तो...

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
पीठ में उभर आए चोट के निशान.
पीठ में उभर आए चोट के निशान.
Prabhat Khabar

Aligarh News: अलीगढ़ के आईआईएमटी कॉलेज में साईकिल स्टेंड वाले से स्टूडेंट्स की लड़ाई ने हंगामे का रूप ले लिया. अवैध वसूली को लेकर छात्रों को जमकर पीटा गया. छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. डॉ भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के कुलपति से स्टूडेंट्स ने परीक्षा केंद्र बदलने की मांग की.

साइकिल स्टैंड से शुरू हुआ हंगामा...

अलीगढ़ के पंचशील कॉलोनी रामघाट रोड स्थित आईआईएमटी कॉलेज में स्नातक की परीक्षा चल रही हैं. पहली पाली में बीकॉम का पेपर था. ज्ञान महाविद्यालय का सेंटर आईआईएमटी कॉलेज में है परीक्षा देने के बाद ज्ञान महाविद्यालय के छात्र साइकिल स्टैंड पर गए तो साइकिल स्टैंड वाले के द्वारा अवैध वसूली इत्यादि को लेकर मार पिटाई हो गई. बताया जा रहा है कि उसके बाद वहां पर छात्र नेता पुलिस पहुंच गई. क्वार्सी प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि छात्र शैलेंद्र सिंह ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है कि मामले में किसी अज्ञात ने उसको आकर के पीटा. मामले की जांच की जा रही है. छात्र का मेडिकल भी कराया जा रहा है.

छात्र को कैम्पस में जमकर पीटा...

ज्ञान महाविद्यालय के बीकॉम फाइनल के छात्र शैलेंद्र सिंह ने बताया कि उसे कैंपस में ले जाकर लाठी रोड से बुरी तरह पीटा गया. छात्र का आरोप है कि कॉलेज में नकल कराने के नाम पर 5000 तक की वसूली की जाती है. कॉलेज वालों ने चार पांच छात्रों को पूरी तरह से पीटा. छात्रों की पिटाई के विरोध में ज्ञान महाविद्यालय के साथ छात्र कैंपस में धरना देकर बैठ गए और कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ अवैध वसूली आदि की जमकर नारेबाजी की. मामले को छात्रों से जुड़ा देखकर वहां छात्र नेता रंजीत चौधरी, सीटू चौधरी आदि भी पहुंच गए. छात्रों ने आईएमटी कॉलेज के सचिव पंकज महलवार को कॉलेज में अंदर नहीं घुसने दिया, ताला डाल दिया समझाने के बाद अंदर जाने दिया.

कॉलेज प्रबंधन ने सभी आरोप गलत बताए...

आईआईएमटी कॉलेज के सचिव पंकज महलवार ने पत्रकारों से बात करते हुए सभी आरोपों को गलत बताया, उन्होंने कहा कि आईएमटी कॉलेज में नकल इत्यादि नहीं होती. छात्रों की पिटाई से कॉलेज का कोई मतलब नहीं है, यह साइकिल स्टैंड का मामला है.

शांतिनिकेतन डाइरेक्टर ने मीडिया को धमकाया

आईआईएमटी कॉलेज के सचिव पंकज महलवार से जब शांतिनिकेतन वर्ल्ड स्कूल की डायरेक्टर शालिनी महलवार द्वारा मीडिया को धमकाने और मामले की कवरेज करने पर मीडिया के कैमरे तोड़ने की बात पर पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आईआईएमटी कॉलेज में मीडिया का सम्मान होता है, डायरेक्टर द्वारा मीडिया वालों के बारे ऐसा कुछ कहने की जानकारी नहीं है.

कुलपति से की परीक्षा केंद्र बदलने की मांग

ज्ञान महाविद्यालय के पीटे छात्र शैलेंद्र सिंह समेत अन्य छात्रों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र लिखकर अवगत कराया कि आईआईएमटी कॉलेज में अलग अलग तरीके से अवैध वसूली चल रही है. गुंडे बुलाकर के छात्रों की पिटाई की गई. छात्रों ने कुलपति से परीक्षा केंद्र बदलने की मांग भी की.

रिपोर्ट : चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें