1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. upresults nic in madhur in 10th and shobhit in 12th topped in aligarh upmsp up board result 2022 sht

UP Board Result: 10th में मधुर और 12th में शोभित ने किया अलीगढ़ टॉप, जानें अन्य जिलों में किसने मारी बाजी

UPMSP UP Board Result 2022 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी कर दिए हैं. अलीगढ़ में खैर इंटर कॉलेज के मधुर रोहतगी ने हाईस्कूल में और विजयगढ़ के एस जे पी अग्रवाल स्मारक इंटर कॉलेज के शोभित वर्मा ने इंटर में जनपद में टॉप किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अलीगढ़ में हाईस्कूल के टॉपर मधुर रोहतगी अपने परिवार के साथ
अलीगढ़ में हाईस्कूल के टॉपर मधुर रोहतगी अपने परिवार के साथ
प्रभात खबर

Aligarh News: यूपी बोर्ड के जारी परिणाम के अनुसार अलीगढ़ में खैर इंटर कॉलेज के मधुर रोहतगी ने हाई स्कूल में और विजयगढ़ के एस जे पी अग्रवाल स्मारक इंटर कॉलेज के शोभित वर्मा ने इंटर में अलीगढ़ जनपद को टॉप किया.

डाटा साइंस में बीएससी करना चाहते हैं अलीगढ़ के टॉपर

अलीगढ़ के खेर में बहादुरगंज के रहने वाले मधुर रोहतगी ने खैर इंटर कॉलेज खैर से पढ़ाई कर 94 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. उन्होंने अलीगढ़ जिले में टॉप किया है. मधुर रोहतगी ने प्रभात खबर को बताया कि उनके पिता स्वर्गीय जगदीश रोहतगी अब इस दुनिया में नहीं है, उनकी माता अनुजा रोहतगी एक शिक्षामित्र हैं. मधुर दो भाई एक बहन हैं. उनकी बड़ी बहन बीसीए कर रही हैं. मधुर ने रोजाना 6 घंटे की सेल्फ स्टडी करते हुए जिले में अव्वल स्थान हासिल किया. मधुर इंटर के बाद डाटा साइंस में बीएससी करना चाहते हैं.

इंटर में शोभित वर्मा ने किया जिला टॉप

यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट के परिणाम के अनुसार, अलीगढ़ के विजयगढ़ के एस जे पी अग्रवाल स्मारक इंटर कॉलेज के छात्र शोभित वर्मा ने 92.4 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में टॉप किया है.

हाईस्कूल-इंटर में अच्छा रहा उत्तीर्ण प्रतिशत

यूपी बोर्ड के रिजल्ट के अनुसार, इस बार हाई स्कूल में 6.9 प्रतिशत रिजल्ट रहा, जबकि इंटर में 17.1 365 रिजल्ट रहा. अलीगढ़ में परीक्षा के लिए हाईस्कूल में 59,319 छात्र-छात्राएं और इंटरमीडिएट में 46,976 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे.

यह रहे हाईस्कूल में टॉप 3

हाईस्कूल में खैर इंटर कॉलेज खैर के मधुर रोहतगी 94 प्रतिशत के साथ टॉप पर रहे हैं. सर्वोदय इंटर कॉलेज पलेसरा की अनुष्का 93 प्रतिशत प्राप्त कर द्वितीय स्थान पर रहीं. सरस्वती विद्या मंदिर, अलीगढ़ के जिजीविषा वार्ष्णेय ने 92.50 अंक पाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया है.

यह रहे इंटर में टॉप 3

अलीगढ़ जनपद के इंटर के परिणाम के अनुसार, विजयगढ़ के एसजेपी अग्रवाल स्मारक इंटर कॉलेज के छात्र शोभित वर्मा 92.4 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉप किया, वहीं सरस्वती विद्या मंदिर, अतरौली के शिवम चौधरी ने 88. 4 प्रतिशत अंक पाकर दूसरा स्थान हासिल किया. दादों के प्रकाश इंटर कॉलेज के छात्र अंकित कुमार ने 86.8 प्रतिशत अंक हासिल कर तीसरा स्थान प्राप्त किया.

अलीगढ़ मंडल के अन्य जनपदों में इन्होंने किया टॉप

हाईस्कूल की परीक्षा में हाथरस के सादाबाद स्थित एसआरएअएम देव इंटर कॉलेज के हरेंद्र सिंह ने 92 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉप किया. मोहकमपुर के एसजेएसआई इंटर कॉलेज की ईशिका ने 93.83 प्रतिशत अंक हासिल कर एटा जनपद में टॉप किया. कासगंज के एसएसपीडीएसबीएम इंटर कॉलेज के जतन कुमार ने 10वीं में 93.67 अंक हासिल कर कासगंज जिले में टॉप किया है.

इंटर के रिजल्ट के अनुसार, हाथरस में एसके गौतम इंटर कॉलेज महवतपुर के छात्र बलदेव सिंह ने 87.2 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉप किया है. एटा के मारहरा स्थित एम जी एच एम इंटर कॉलेज के भानु वर्मा ने 91 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉप किया. कासगंज के एस एस पी डी एस बी एम इंटर कॉलेज के छात्र हर्ष यादव ने 12वीं में 90.4 प्रतिशत अंक हासिल कर कासगंज जिले में टॉप किया.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें