1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. up election 2022 instructions to political parties regarding counting of votes in aligarh ban on victory procession slt

अलीगढ़ में मतगणना को लेकर राजनीतिक पार्टियों को निर्देश जारी, विजय जुलूस पर रहेगा प्रतिबंध

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का मतगणना 10 मार्च को होगा. इसको लेकर अलीगढ़ के डीएम-एसएसपी ने सभी राजनीतिक दलों को निर्देश दिए हैं कि कोई भी विजयी प्रत्याशी विजय जुलूस नहीं निकालेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
विजय जुलूस पर रहेगा प्रतिबंध
विजय जुलूस पर रहेगा प्रतिबंध
Prabhat khabar

Aligarh News: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की 10 मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर अलीगढ़ के डीएम-एसएसपी ने सभी राजनीतिक दलों को सख्त निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि मतगणना के बाद कोई भी विजयी प्रत्याशी विजय जुलूस नहीं निकालेगा.

मतगणना को लेकर राजनीतिक पार्टियों को निर्देश जारी

कलैक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि समय रहते मतगणना अभिकर्ताओं के पास संबंधित आरओ से बनवा लें. अभिकर्ता साफ-सुथरी छवि के होने चाहिये, सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति मतगणना एजेंट नहीं बनेंगे.

नहीं निकलेंगे विजय जुलूस

डीएम सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है, ऐसे में विजयी प्रत्याशी जुलूस नहीं निकालेंगे. विजय जुलूस पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे. मतगणना स्थल के बाहर अनावश्यक भीड़ न हो.

ऐसे होगी मतगणना

उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार पटेल ने बताया कि पोस्टल बैलेट की गणना के लिए खैर एवं इगलास विधानसभा में संख्या अधिक होने के कारण स्कैनिंग के लिए 4-4 टेबिल लगाई जाएंगी. अन्य सभी विधानसभा के लिए 1-1 टेबिल लगेंगी. पोस्टल बैलेट की गणना के लिए सभी विधानसभाओ के लिए 4-4 टेबिल लगेंगी और ईवीएम की काउंटिंग 14-14 टेबिल पर होगी.

6 बजे के बाद मतगणना स्थल पर होगी एंट्री

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि अधिकारियों, मतगणना कार्मिकों एवं अभिकर्ताओं को प्रातः 6 बजे के बाद प्रवेश दिया जाएगा. मण्डी के गेट नंबर 1 से शासकीय कर्मी, पुलिस कर्मी, अधिकारी और प्रेक्षक प्रवेश करेंगे, जबकि गेट नंबर 2 से प्रत्याशी एवं मतदान अभिकर्ता प्रवेश करेंगे. लाउडस्पीकर के माध्यम से मतगणना प्रक्रिया को प्रसारित किया जाएगा. 200 मीटर के अंदर वैध पासधारक वाहन ही प्रवेश कर सकेंगे.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें