1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. tension in administration and abvp over hanuman chalisa with loudspeakers at 21 intersections acy

Aligarh News: 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा को लेकर प्रशासन-एबीवीपी में तनातनी, अब क्या होगा?

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रदेश मंत्री बलदेव चौधरी और जय यादव ने एडीएम सिटी राकेश पटेल को ज्ञापन दिया है कि अलीगढ़ के 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर सुबह शाम हनुमान चालीसा का पाठ होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Aligarh News: 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा को लेकर प्रशासन-एबीवीपी में तनातनी
Aligarh News: 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा को लेकर प्रशासन-एबीवीपी में तनातनी
सोशल मीडिया

Aligarh News: अलीगढ़ के 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा चलाने के ऐलान को लेकर प्रशासन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में तनातनी बनी हुई है.

21 चौराहों पर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रदेश मंत्री बलदेव चौधरी और जय यादव ने एडीएम सिटी राकेश पटेल को ज्ञापन दिया है कि अलीगढ़ के 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर सुबह शाम हनुमान चालीसा का पाठ होगा. धार्मिक त्योहारों पर और प्रशासन को भी जरूरत पड़ने पर लाउडस्पीकर का उपयोग किया जा सकता है.

इन 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाने की मांगी अनुमति

अलीगढ़ के अचल ताल, एटा चुंगी चौराहा, गांधी पार्क, क्वार्सी चौराहा, मसूदाबाद चौराहा, सेंटर प्वाइंट, किशनपुर, केला नगर, मदार गेट, हाथरस अड्डा, सासनी गेट चौराहा, फूल चौराहा, पत्थर बाजार, बारहद्वारी, ऊपरकोट कोतवाली, बाबरी मंडी तुर्कमान गेट चौकी, मालगोदाम दिल्ली गेट चौराहा, बनिया पाड़ा, गांधी आई हॉस्पिटल, खेरेश्वर, स्टेट बैंक, रेलवे स्टेशन पर लाउडस्पीकर लगाकर सुबह-शाम हनुमान चालीसा चलाने के लिए अनुमति मांगी गई है.

पुलिस-प्रशासन कह रहा- नहीं पड़ेगी नई परंपरा

चौराहों पर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा चलाने के प्रार्थना पत्र पर एडीएम सिटी राकेश पटेल का कहना है कि शासन से आदेश है कि शहर में नई परंपरा नहीं शुरू की जाएगी. पुलिस व मजिस्ट्रेट को भी इस तरह के काम को रोकने के निर्देश किए गए हैं. एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत का कहना है कि प्रशासन की अनुमति के बिना चौराहे पर लाउडस्पीकर नहीं लगाए जा सकते. पुलिस इसको लेकर सतर्क बनी हुई है.

अनुमति न मिलने पर भी होगा 19 अप्रैल को लाउडस्पीकर से आयोजन

चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा के प्रसारण को लेकर प्रार्थना पत्र देने वाले बलदेव चौधरी का कहना है कि रविवार तक अनुमति का इंतजार किया जा रहा है. प्रशासन अनुमति देता है, तो ठीक है. अन्यथा 19 अप्रैल को आयोजन जरूर होगा. भले ही लाउडस्पीकर की संख्या कम रहे. धार्मिक जन जागरूकता इसका मकसद है.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें