1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. sp held memorial day in memory of hathras bulgarhi daughter nrj

Hathras News : सपा ने बूलगढ़ी की बीटिया की याद में मनाया स्मृति दिवस, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का था आदेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की घोषणा के बाद मंगलवार को 30 नवंबर को हाथरस के चंदपा थाना अंतर्गत बूलगढ़ी में युवती से सामुहिक दुष्कर्म और युवती की मौत के बहुचर्चित मामले की याद में सपा ने स्मृति दिवस मनाया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
स्मृति दिवस पर समाजवादी पार्टी अलीगढ़ जिला अध्यक्ष गिरीश यादव विचार व्यक्त करते हुए
स्मृति दिवस पर समाजवादी पार्टी अलीगढ़ जिला अध्यक्ष गिरीश यादव विचार व्यक्त करते हुए
प्रभात खबर

Aligarh News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की घोषणा के बाद मंगलवार 30 नवंबर को हाथरस के चंदपा थाना अंतर्गत बूलगढ़ी में युवती से सामूहिक दुष्कर्म और युवती की मौत के बहुचर्चित मामले की याद में सपा ने स्मृति दिवस मनाया और बीटिया को श्रद्धांजलि दी.

समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय क्वार्सी पर जिलाध्यक्ष गिरीश यादव की अध्यक्षता में स्मृति दिवस का आयोजन किया गया, संचालन जिला प्रवक्ता राजेश सैनी ने किया. बूलगढ़ी की बिटिया को याद करते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विनोद सविता ने कहा कि भाजपा की सरकार में सर्वाधिक शोषण दलितों हो रहा है क्योंकि लोगों को लगता है कि दलित अपने साथ हुए अन्याय का बदला लेने में सक्षम नहीं है. जिलाध्यक्ष गिरीश यादव ने कहा कि राष्ट्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बूलगढी की बिटिया को इंसाफ दिलाने के लिए अलीगढ़ से हाथरस तक कई बार संघर्ष किया, जिसमें लाठीचार्ज में तमाम पार्टी के लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. जिला प्रवक्ता राजेश सैनी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार जिस तरीके से जल्दबाजी में सभी सरकारी संस्थानों का निजी करण कर रही है, आने वाले समय में पिछड़े और दलितों को मिल रहे आरक्षण के लाभ को शीघ्र समाप्त करने पर तुली है.

बूलगढ़ी की बिटिया का यह था मामला

हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र के बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर 2020 को एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ. युवती को अलीगढ़ जिला अस्पताल, फिर जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. हालत बिगड़ने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया. जहां 29 सितंबर को युवती ने दम तोड़ दिया.29 एवं 30 सितंबर 2020 की आधी रात पुलिस प्रशासन ने परिजनों की बगैर अनुमति और रीति-रिवाजों का पालन किए केरोसिन डालकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया था. मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया. चारों आरोपी फिलहाल अलीगढ़ जिला कारागार में हैं.

स्मृति दिवस पर ये थे उपस्थित

स्मृति दिवस में जयप्रकाश यादव, डॉ. गुलिस्ताना, मनोज जाटव, इंदु यादव, गुड्डा यादव, सचिन आंबेडकर, प्रशांत बाल्मीकि, जफर अब्बास नकवी, धारा सिंह, सूर्यवंशी, आईपी सिंह कश्यप, सोनू शर्मा, सुधा गुप्ता, केके शर्मा, संतोष देवी, सुमन, प्रवीण सूर्यवंशी, अभिषेक प्रताप सिंह, साजिद अली, विरेंद्र सिंह, नगेंद्र यादव, सुनीता सूर्यवंशी, मेहरा जहां, रूबी, शकीला बेगम, मुबीना जेबुन्निसा, अफसाना आदि उपस्थित थे.

रिपोर्ट : चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें