1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. prof chandrashekhar appointed as the first vice chancellor of raja mahendra pratap singh university sht

Aligarh News: राजा महेंद्र प्रताप विवि के पहले VC बने प्रो चंद्रशेखर, जनवरी में करेंगे ज्वाइन

प्रो चंद्रशेखर को राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का पहला कुलपति बनाया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
professor chandrasekhar
professor chandrasekhar
file photo

Aligarh News: पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने 14 सितंबर 2021 को अलीगढ़ के जिस विश्वविद्यालय की नींव रखी, उस राज्य विश्वविद्यालय को पहले कुलपति मिल गए हैं. प्रो चंद्रशेखर को राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का पहला कुलपति बनाया गया है.

जनवरी प्रथम सप्ताह में वीसी प्रो चंद्रशेखर करेंगे ज्वाइन

राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो चंद्रशेखर ने बताया कि नए साल में जनवरी के प्रथम सप्ताह में कार्यभार ग्रहण करेंगे. विश्वविद्यालय में सभी कार्य राजा महेंद्र प्रताप सिंह के सम्मान को सर्वोपरि रखते हुए किए जाएंगे. प्रोफेसर चंद्रशेखर का जन्म जौनपुर में हुआ था. स्नातक से लेकर एलएलएम तक की पढ़ाई उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से की. वर्तमान में प्रोफेसर चंद्रशेखर दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के विधि संकाय में अध्यक्ष और डीन हैं. प्रोफेसर चंद्रशेखर को स्नातक से स्नातकोत्तर तक 19 साल टीचिंग अनुभव है.

पीएम और सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट है ये विश्वविद्यालय

अलीगढ़ के मूसेपुर में 92 हेक्टेयर में बन रही राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है. 14 सितंबर 2021 को पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी आधारशिला रखी. राज्य विश्वविद्यालय को 100 करोड़ रुपए का बजट भी जारी किया.

यूनिवर्सिटी की अभी बाउंड्री वॉल भी नहीं

14 सितंबर से लेकर 3 महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी अभी तक राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की बाउंड्री वॉल भी नहीं की गई है. स्थानीय किसान बाउंड्री वॉल को लेकर समस्या उत्पन्न कर रहे हैं. विश्वविद्यालय का मॉडल तैयार हो चुका है, जो महल नुमा भव्य है. इससे पहले तैयार मॉडल को योगी आदित्यनाथ ने निरस्त कर दिया था.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें