1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. prisoner commits suicide by hanging from tree in aligarh district jail sht

Aligarh News: अलीगढ़ जिला कारागार में कैदी ने पेड़ पर लटककर लगाई फांसी, मृतक के भाई ने की जांच की मांग

अलीगढ़ जिला कारागार में कैदी की आत्महत्या का मामला सामने आया है. फिलहाल, पुलिस ने कैदी के शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. साथ ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जिला कारागार अलीगढ़
जिला कारागार अलीगढ़
प्रभात खबर

Aligarh News: जिला कारागार में एक कैदी ने सुबह 6:15 बजे पेड़ पर गमछे से लटककर आत्महत्या कर ली. कैदी की मौत पर जिला कारागार में हड़कंप मच गया. कैदी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है. कैदी ओमकार थाना खैर के भानेरा का रहने वाला था.

कैदी के बड़े भाई ने लगाया ये आरोप

मृतक कैदी ओमकार के बड़े भाई बीरम ने बताया कि, ओमकार की शादी नहीं हुई थी. इसके चार भाई हैं. दो गुरुग्राम में नौकरी करते हैं और दो गांव में मजदूरी करते हैं. ओमकार गाड़ी चलाता था और शराब पीता था. उन्होंने कहा कि ओमकार खुद फांसी नहीं लगा सकता है, इसलिए मामले की जांच की जानी चाहिए.

गमछे से पेड़ पर लटककर की आत्महत्या

अलीगढ़ जिला कारागार के सीनियर सुपरिटेंडेंट विपिन मिश्रा ने बताया कि, थाना खैर के भानेरा निवासी ओमकार पुत्र होती लाल को 18 सितंबर 2021 को जेल से छोड़ा गया था. इसके बाद सिलेंडर चोरी मामले में उसके परिवार वाले स्वयं उसे 24 सितंबर को फिर जिला कारागार छोड़ गए. कैदी ओमकार आईपीसी की धारा 379, 411 में जिला कारागार में निरुद्ध था. वह नशा करता था, उसके पत्नी और बच्चे नहीं थे.

किसी से नहीं करता था बात

पुलिस ने बताया कि, कैदी से मुलाकात और फोन पर बात नहीं करता था. परिवार वाले भी छोड़कर जाने के बाद कभी मिलने नहीं आए. सोमवार सुबह 6:15 बजे कैदी ओमकार का शव जिला कारागार प्रांगण में स्थित एक पेड़ पर गमछे से लटका हुआ पाया गया.

पोस्टमार्टम के लिए भेजा कैदी का शव

मृतक कैदी ओमकार का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है. पिछले 3 महीने से कैदी से मिलने के लिए परिवार का कोई भी व्यक्ति नहीं आया था.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें